Saturday, June 29, 2024

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, बोली- “मैं स्टेडियम का नाम अपने नाम पर नहीं रखती”

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को प्रधानमंत्री के नाम पर अहमदाबाद में एक क्रिकेट स्टेडियम का जिक्र करते हुए नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना उन पर तंज किया।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को यहां एक पार्टी कार्यक्रम में कहा, “मैं अपने नाम पर किसी स्टेडियम का नाम नहीं रखता। मैं रेलवे लाइनों का नाम अपने नाम पर नहीं रखता। मुझे किसी आत्म-प्रचार की आवश्यकता नहीं है। एक आदर्श इंसान के रूप में जीने के लिए यह काफी है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम, जिसे मोटेरा स्टेडियम के नाम से भी जाना जाता है, 132,000 दर्शकों की बैठने की क्षमता वाला दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है।

बनर्जी ने विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत लंबित केंद्रीय बकाया को लेकर भी केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला। बनर्जी ने कहा, “उन्होंने मनरेगा के तहत 100 दिन की नौकरी योजना के लिए भुगतान रोक दिया है। इस योजना के तहत काम करने वालों को भुगतान नहीं हो सका। इस मद में 7,000 करोड़ रुपये की राशि अभी भी केंद्र सरकार से लंबित है।”

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि वह लंबे समय तक पूर्व लोकसभा सदस्य होने के नाते मिलने वाली पेंशन भी स्वीकार नहीं करती हैं। “मैं लंबे समय से राजनीति में हूं। मैं लगातार कई बार सांसद रही। मैं चाहती तो मुझे पेंशन के रूप में मोटी रकम मिल सकती थी। लेकिन मैंने उसे स्वीकार नहीं किया। एक मुख्यमंत्री के रूप में, मैं कोई वेतन नहीं लेती। फिर भी हमें चोर कहा जाता है।”

उन्होंने आने वाले दिनों में विभिन्न मुद्दों पर केंद्र सरकार के खिलाफ अपने आंदोलन के लिए व्यापक समर्थन की अपील के साथ अपना भाषण समाप्त किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय