Saturday, April 27, 2024

यूपी में आईएएस अफसरों का तबादला, कई डीएम बदले, भ्रष्टाचार के आरोपित ओपी वर्मा हुए प्रतीक्षारत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शनिवार को कई आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। इस फेरबदल में कुछ जिलों में नये जिलाधिकारियों की नियुक्ति हुई है। वहीं, भ्रष्टाचार के आरोपित ओपी वर्मा को राज्यकर के अपर आयुक्त (प्रशासन) पद से हटाकर प्रतीक्षारत कर दिया गया है।

शासन द्वारा जारी तबादला सूची के अनुसार कृषि आयुक्त शाखा में विशेष सचिव के पद पर तैनात बाल कृष्ण त्रिपाठी को प्रभारी आयुक्त चित्रकूट धाम बनाया गया है। राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन की निदेशक सी. इन्दुमती को फतेहपुर का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

खाद्य एवं रसद विभाग की विशेष सचिव कृत्तिका ज्योत्सना सुलतानपुर की जिलाधिकारी बनायी गई हैं। वहीं, मथुरा-वृंदावन नगर निगम के नगर आयुक्त अनुनय झा महाराजगंज के नये जिलाधिकारी होंगे। अब तक महाराजगंज के नये जिलाधिकारी रहे सत्येन्द्र कुमार को उसी पद पर बाराबंकी भेजा गया है। बाराबंकी के जिलाधिकारी अविनाश कुमार झांसी के नये जिलाधिकारी होंगे और झांसी के जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार को बरेली का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है।

इसके अलावा वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों में प्राविधिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव एम देवराज को व्यवसायिक शिक्षा का और चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव पार्थ सारथी सेन शर्मा को चिकित्सा शिक्षा का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वहीं, व्यवसायिक शिक्षा के प्रमुख सचिव एमकेएस सुन्दरम को बेसिक शिक्षा की जिम्मेदारी दी गई है।

इसके अलावा पवन कुमार को निदेशक समाज कल्याण से प्रभारी सचिव चिकित्सा शिक्षा बनाया गया है। समीर वर्मा सचिव समाज कल्याण के साथ अब समाज कल्याण विभाग के निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी देखेंगे। जी. श्रीनिवासलु सचिव राजस्व से सचिव कार्यक्रम क्रियान्वयन और हीरा लाल अपर प्रबंध निदेशक एनएचएम से विशेष सचिव सिंचाई बनाए गए हैं। मुख्यमंत्री की नाराजगी के बाद प्रतापगढ़ के जिलाधिकारी के पद से हटाकर प्रतीक्षारत किये गये पीसी श्रीवास्तव को नियोजन विभाग में विशेष सचिव बनाया गया है।

शासन ने भ्रष्टाचार के आरोपित ओम प्रकाश वर्मा को अपर आयुक्त (प्रशासन) राज्यकर के पद से हटाकर प्रतीक्षारत कर दिया है। हिन्दुस्थान समाचार न्यूज एजेंसी ने ओम प्रकाश वर्मा पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर एक दिन पहले एक खबर जारी की थी। इसके बाद उन्हें इस पद से हटाकर रिया केजरीवाल को राज्यकर का अपर आयुक्त (प्रशासन) बनाया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय