Thursday, September 19, 2024

बांग्लादेश के हालात के पीछे अमेरिका और पाकिस्तान का हाथ – मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी

बरेली। ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश के हालातों को लेकर चिंता जाहिर की। उन्होंने इसके पीछे पाकिस्तान और अमेरिका का हाथ बताया। मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने कहा, “बंगलादेश के ताजा हालात बेहद नाजुक हैं। वहां तख्तापलट हो चुका है और हमें इस बात का अफसोस है।”

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उन्होंने बांग्लादेश के हालातों का जिक्र करते हुए कहा, “इस तख्तापलट के पीछे पाकिस्तान और अमेरिका का हाथ है। उन्होंने बांग्लादेश में कट्टरपंथी विचारधारा को ताकत दी। और उनके माध्यम से वहां तख्तापलट कराया।” शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने शेख हसीना को सुन्नी-सूफी विचारधारा पर चलने वाली नेता बताया। उन्होंने कहा, “शेख हसीना ने सुन्नी सूफी विचारधारा पर चलकर बांग्लादेश का कायाकल्प किया। उन्होंने भारत सरकार के साथ मिलकर बांग्लादेश को तरक्की की ऊंचाइयों पर पहुंचाया। उनकी ये कामयाबी कट्टरपंथी विचारधारा को खल रही थी। इसलिए शेख हसीना ने कट्टरपंथी विचारधारा रखने वाले लोगों पर कार्रवाई भी की और जमात-ए-इस्लामी नाम के संगठन पर प्रतिबंध लगाया।” शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने पाकिस्तान और अमेरिका पर आरोप लगाते हुए कहा, “वहां के कुछ लोगों ने बांग्लादेश में कट्टरपंथी विचारधारा रखने वाले लोगों को ताकत दी।

 

 

 

इसके बाद वहां शेख हसीना के खिलाफ उग्र आंदोलन हुआ, जिसने चुनी हुई सरकार को गिरा दिया। ताजा घटनाक्रम के मद्देनजर हमारी हमदर्दी बांग्लादेश के लोगों के साथ है।” बता दें कि बांग्लादेश में हिंसा के बाद पूर्व पीएम शेख हसीना सोमवार को भारत पहुंचीं। उन्होंने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में हिंडन एयरबेस के सेफ हाउस में अपनी रात बिताई। शेख हसीना की सुरक्षा के लिए वायुसेना के गरुड़ कमांडो को लगाया गया है। शेख हसीना के भारत पहुंचने के बाद पीएम मोदी के आवास पर भी एक उच्च स्तरीय बैठक हुई। इससे पहले एनएसए अजीत डोभाल ने शेख हसीना से हिंडन एयरबेस के सेफ हाउस में मुलाकात की थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय