Friday, September 20, 2024

मौसम विभाग का दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश को लेकर पूर्वानुमान

नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर में आने वाले दिनों में भी भारी बारिश होगी। रविवार को हुई मूसलाधार बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। लेकिन जलभराव की समस्या से भी लोगों को जूझना पड़ा। विभाग के मुताबिक आने वाले 16 और 17 अगस्त को तूफान के साथ तेज बारिश का सामना दिल्ली एनसीआर के लोगों को करना पड़ सकता है। एनसीआर में हो रही इस बारिश के कारण लोगों को भीषण गर्मी से तो निजात मिलती दिखाई दे रही है लेकिन जल भराव और अन्य कारणों से उनकी दिक्कतें बढ़ गई हैं। रविवार को करीब 5 घंटे तक हुई बारिश के बाद सड़कों का हाल बुरा था।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

घंटों लोगों को ट्रैफिक समस्या से जूझना पड़ा। मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले 1 हफ्ते तक एनसीआर के लोगों को बारिश का सामना करना पड़ेगा और इस दौरान अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक रहने का अनुमान है। जिससे साफ होता है कि गर्मी और उमस से काफी हद तक एनसीआर के लोगों को निजात मिलेगी। मौसम विभाग के मुताबिक 12 अगस्त को अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहेगा। आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश होने की संभावना बनी रहेगी। ऐसे ही 13 अगस्त और 14 अगस्त को भी अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री बना रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक 15 और 16 अगस्त को अधिकतम तापमान गिरेगा। जिसके बाद यह 32 डिग्री तक पहुंच जाएगा।

 

 

वहीं न्यूनतम तापमान बढ़ कर 27 डिग्री पहुंच जाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक 17 और 18 अगस्त को तेज हवाओं के साथ तेज बरसात का सामना भी एनसीआर के लोगों को करना पड़ सकता है। गौरतलब है कि तेज बारिश के चलते दिल्ली- एनसीआर में जगह-जगह जल भराव के कारण लोगों का बुरा हाल हो जाता है। दिल्ली और नोएडा में लोग लंबे-लंबे जाम से जूझते दिखाई देते हैं। दिल्ली के कई इलाके, खासतौर से लुटियन जोन में भी कई जगहों पर भारी जल जमाव देखने को मिलता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय