Friday, May 10, 2024

शामली में फर्जी वोटिंग करने पहुंची नाबालिग बालिका, फर्जी आधारकार्ड समेत छह पकड़े गये

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली – उत्तर प्रदेश के शामली जिले में फर्जी मतदान करने पहुंची एक नाबालिग बालिका और तीन महिलाओं समेत छह लोगों को पुलिस ने धर दबोचा। पकडे गए लोगों के कब्जे से फर्जी आधार कार्ड भी बरामद किए हैं। गुरुवार को मतदान को लेकर पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट नजर आया।

सीओ थानाभवन श्रेष्ठा ठाकुर ने भी फर्जी मतदान करने वालों पर कडी नजर रखने के निर्देश दिए थे जिसके बाद पुलिस व मतदान कर्मियों द्वारा बूथों पर आधार कार्ड देखकर ही अंदर जाने की अनुमति दी जा रही थी। कस्बा गढ़ीपुख्ता स्थित सर्वहितकारी कन्या इंटर कालेज में बनाए गए एक बूथ पर मतदान करने पहुंची तीन महिलाओं के जब वहां तैनात कर्मचारियों ने आधार कार्ड चेक किए तो वे फर्जी निकले। जिसके बाद मतदान कर्मियों ने तीनाे महिलाओं को वहां मौजूद पुलिसकर्मियों के सुपुर्द कर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


इसी दौरान दो युवकों को भी उंगली पर लगी स्याही के बावजूद फर्जी मतदान करने के आरोप में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पकडे गए सभी लोगों को थाने भिजवा दिया गया। सीओ श्रेष्ठा ठाकुर ने बताया कि बूथ पर तैनात महिला पुलिसकर्मियों ने मतदान करने पहुंची एक बालिका को रोककर जब उसके आधार कार्ड की जांच की तो वह आधार कार्ड गलत निकला। जब बालिका से पूछा तो उसने स्वीकार किया कि वह 15 साल की है और परिवार द्वारा किए गए आधार कार्ड को लेकर वह वोट डालने आयी है।
एक अन्य महिला के हाथ में पहले से ही स्याही लगी हुई थी और उक्त महिला दोबारा वोट डालने का प्रयास कर रही थी।
सं प्रदीप

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय