Saturday, April 27, 2024

भूटान के नरेश से मिले मोदी, अतिरिक्त क्रेडिट सुविधा का दिया आश्वासन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। भारत ने मंगलवार को नेपाल को उसकी 13वीं पंचवर्षीय योजना में सहयोग का आश्वासन दिया तथा एक अतिरिक्त स्टैंडबाय क्रेडिट सुविधा का वादा किया, जिसका भूटान जरूरत पड़ने पर इस्तेमाल कर सकेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्येल वांगचुक की मुलाकात के बाद विदेश सचिव विनय क्वोत्रा ने बताया कि बैठक में इस बात पर सहमति बनी कि भारत भूटान की 13वीं पंचवर्षीय योजना में सहयोग बढ़ाएगा।

क्वोत्रा ने कहा भारत एक अतिरिक्त स्टैंडबाय क्रेडिट सुविधा देने की दिशा में काम करेगा। हम भूटान से कृषि उत्पादों के निर्यात के लिए ऐसी व्यवस्था पर काम करेंगे जो लंबे समय तक टिक सके। साथ ही पेट्रोलियम और कोयला जैसी महत्वपूर्ण वस्तुओं की सुनिश्चित आपूर्ति के लिए दीर्घावधि द्विपक्षीय समझौतों पर भी काम करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विदेश सचिव ने बताया कि भूटान नरेश के साथ बैठक में प्रधानमंत्री ने भूटान के सामाजिक-आर्थिक सुधारों को समर्थन जारी रखने की बात दोहराई।

क्वोत्रा ने कहा, भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्येल वांगचुक भारत के विशेष दौरे पर हैं। उनके इस दौरे की योजना लंबे समय से बन रही थी और भारत तथा भूटान के बीच लंबे आदान-प्रदान को आगे बढ़ाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय