Sunday, April 28, 2024

मोदी तेलंगाना को 6100 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ जुलाई को वारंगल में 6100 रुपये की कई विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला रखने के लिए तेलंगाना का दौरा करेंगे।

बुधवार को यहां एक बयान में कहा गया कि आठ जुलाई को लगभग 10:45 बजे श्री मोदी तेलंगाना के वारंगल पहुंचेंगे और एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे जहां वह लगभग 6,100 करोड़ रुपये की कई महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रधानमंत्री 5,500 करोड़ रुपये से अधिक की 176 किलोमीटर लंबी राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। इन परियोजनाओं में नागपुर-विजयवाड़ा कॉरिडोर का 108 किलोमीटर लंबा मंचेरियल-वारंगल खंड भी शामिल है।

यह खंड मंचेरियल और वारंगल के बीच की दूरी को लगभग 34 किमी कम कर देगा, जिससे यात्रा का समय कम हो जाएगा। साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग-44 और एनएच-65 पर यातायात कम हो जाएगा।

मोदी एनएच-563 के 68 किलोमीटर लंबे करीमनगर-वारंगल खंड को मौजूदा दो लेन से चार लेन में अपग्रेड करने की आधारशिला भी रखेंगे।

इससे हैदराबाद-वारंगल औद्योगिक गलियारे, काकतीय मेगा टेक्सटाइल पार्क और वारंगल में एसईजेड से कनेक्टिविटी में सुधार करने में भी मदद मिलेगी।

प्रधानमंत्री रेलवे विनिर्माण इकाई, काजीपेट की आधारशिला भी रखेंगे। कोई 500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से इसे विकसित किया जाएगा जिससे आधुनिक विनिर्माण इकाई से वैगन निर्माण क्षमता में वृद्धि होगी।

यह नवीनतम प्रौद्योगिकी मानकों और सुविधाओं जैसे वैगनों की रोबोटिक पेंटिंग, अत्याधुनिक मशीनरी तथा आधुनिक सामग्री भंडारण एवं हैंडलिंग के साथ संयंत्र से सुसज्जित होगा। बयान में कहा गया है कि इससे स्थानीय रोजगार सृजन और आसपास के क्षेत्रों में सहायक इकाइयों के विकास में भी मदद मिलेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय