Wednesday, February 28, 2024

बिना संघर्ष के ओबीसी बने मोदी को दूसरों की चिंता नहीं : खडगे

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा है कि वह बिना संघर्ष के ओबीसी की सूची में आ गए लेकिन वर्षों से इस सूची में शामिल होने के लिए संघर्ष कर रहे लोगों की उन्हें चिंता नहीं है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

खडगे ने सोशल मीडिया पोस्ट पर आज कहा “आजकल पूरे देश को मोदी सामाजिक न्याय का पाठ पढ़ा रहें हैं। उनकी कास्ट को तो ओबीसी का दर्जा मिल गया। वो अपने आप को ‘सबसे बड़ा ओबीसी’ भी कहने लगे हैं।”

उन्होंने कहा “मोदी जी को तो बिना सड़कों पर आंदोलन करे ओबीसी वर्ग का दर्जा मिल गया, पर देश में करोड़ों लोग ओबीसी लिस्ट में अपने आप को शामिल कराने के लिए निरंतर संघर्ष कर रहें हैं। देश की कई सारी ऐसी पिछड़ी जातियां हैं जो मोदी जी के हटी गणना के विरोध के चलते ओबीसी श्रेणी का दर्जा नहीं ले पाएंगी।”

खडगे ने कहा “महाराष्ट्र, हरियाणा, गुजरात में लाखों लोग कई वर्षों से अपनी जाति को ओबीसी का दर्जा दिलवाने के लिए सड़कों पर उतरें हैं। ओबीसी में विश्वगुरु तो मोदी जी बन गए ! पर ये नहीं बता रहे कि जातिगत जनगणना कब होगा। सामाजिक न्याय को लागू करने के लिए जातिगत जनगणना सबसे ज़रूरी है। कांग्रेस का वादा है कि हम जाति जनगणना ज़रूर करवाएंगे।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय