Thursday, September 19, 2024

उत्तराखंड विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की हार पर सांसद त्रिवेंद्र सिंह रावत का बड़ा बयान

हरिद्वार। उत्तराखंड की बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। दोनों सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों की जीत हुई। उपचुनाव के नतीजों पर जारी प्रतिक्रियाओं के बीच रविवार को भाजपा नेता और हरिद्वार सांसद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बड़ा बयान दिया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हरिद्वार में त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव के परिणाम में मंगलौर सीट पर भाजपा के पक्ष में 18,000 वोट मिले थे। इस बार भाजपा प्रत्याशी को 31,000 से ज्यादा वोट मिले हैं। यानी हमें इस बार लगभग 13,000 ज्यादा वोट मिले हैं।

 

उन्होंने कहा कि मंगलौर सीट पहले बसपा के पास थी और कांग्रेस ने बसपा से वो सीट छीनी है। वहीं, बदरीनाथ सीट को भी कांग्रेस ने बरकरार रखा है। जो परिणाम आए हैं, उसमें साफ-साफ दिखाई दे रहा है कि मतों की दृष्टि से भाजपा को लाभ हुआ है। भारतीय जनता पार्टी अपनी जगह पर है।

 

 

बता दें कि उत्तराखंड की मंगलौर सीट पर भाजपा ने करतार सिंह भड़ाना को मैदान में उतारा था, जहां उनका मुकाबला कांग्रेस के काजी मोहम्मद निजामुद्दीन से थी। बदरीनाथ में भाजपा ने राजेंद्र भंडारी को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा था, उनका मुकाबला कांग्रेस के लखपत सिंह बुटोला से था। दोनों सीटों पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय