Friday, May 17, 2024

वैवाहिक साइट पर एमबीए पास कभी इंजीनियर तो कभी डॉक्टर बनकर युवतियों से करता था ठगी,मुजफ्फरनगर का युवक गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। वैवाहिक साइट पर युवतियों से दोस्ती कर उन्हें कम कीमत पर आईफोन देने का झांसा देकर ठगने वाले एक एमबीए पास युवक विशाल को गिरफ्तार किया है। युवक मुजफ्फरनगर जिले का रहने वाला है।
आरोपी कारोबार में घाटा होने के बाद जालसाजी करने लगा। एक युवती से लाखों की ठगी के मामले में शिकायत के बाद से पुलिस इसकी तलाश कर रही थी।

26 साल की एक युवती ने थाने में बताया था कि उसके माता-पिता जीवनसाथी डॉट कॉम पर उसकी शादी के लिए लड़के की तलाश कर रहे थे। उनकी नजर विशाल की प्रोफाइल पर गई। जिसने खुद को इंजीनियर पेशेवर बता रखा था। परिवार ने उसे अनुरोध भेजा। उसके बाद दोनों की फोन पर बात और व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर चैट हुई। मार्च 2023 में आरोपी ने गुरुग्राम के कुछ विला और फार्म हाउस का फोटो भेजकर अपनी संपत्ति बताई। इसी तरीके से आरोपी ने परिवार का विश्वास जीता। इसके बाद आरोपी ने उसे कम दाम पर आई-फोन-14 प्रो मैक्स दिलाने का झांसा दिया। पीड़िता ने उसकी बातों में आकर 3.05 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। पैसे आने के बाद उसने पीड़िता को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ब्लॉक कर दिया। इसके बाद पीड़िता को ठगी का अहसास हुआ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दूसरी युवती के जरिए आरोपी तक पहुंची पुलिस जांच के दौरान पुलिस ने एक अन्य युवती के जरिए आरोपी के प्रोफाइल पर संपर्क किया। महिला ने उसे मिलने के लिए बुलाया और पुलिस ने उसे दबोच लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह साल 2018 में गुरुग्राम में एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम कर चुका है। साल 2021 में उसने नौकरी छोड़कर गुरुग्राम में रेस्टोरेंट खोला। इसमें घाटा होने के बाद ठगी करने लगा। वह कभी खुद को इंजीनियर बताता था तो कभी डॉक्टर बताता था। अमीर दिखाने के लिए महंगी कार को 2500 प्रतिदिन के किराए पर लेता था। ठगी के पैसे को एशो-आराम पर खर्च करता था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय