Saturday, April 27, 2024

Ghaziabad में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, पौने तीन लाख वादों के निस्तारण का लक्ष्य

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। जिला जज जितेंद्र कुमार सिन्हा की सभागार में आज लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है. लोक अदालत में तकरीबन पौने तीन लाख वादों का निस्तारण कराने का लक्ष्य रखा गया है. सुबह से ही अपने लंबित वादों का निस्तारण कराने के लिए लोग जिला न्यायालय पहुंच रहे हैं. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण का प्रयास है कि राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से अधिक से अधिक वादों का निस्तारण करा कर जनता को लाभ पहुंचाया जा सके. लोक अदालत रविवार सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक चली।

जिला न्यायाधीश जितेंद्र कुमार सिन्हा के मुताबिक विधिक राज्य सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण गाजियाबाद के तत्वाधान में आज राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है. जिसमे प्री लिटिगेशन के 2 लाख 25 हजार मुकदमों के निस्तारण का लक्ष्य है. न्यायलय में लंबित विभिन्न प्रकार के 35 हजार लघु वादों के निस्तारण करने का लक्ष्य रखा गया है. हमारे चैनल के माध्यम से जिला न्यायाधीश ने आम जनता से अपील की है कि राष्ट्रीय लोक अदालत का अधिक से अधिक लाभ उठाए. लघु वाद, मोटर दुर्घटना वाद, परिवारिक वाद आदि का लोक अदालत में निस्तारण कराकर लाभ प्राप्त करें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दीवानी संबंधी मामले, वैवाहिक एवं पारिवारिक झगड़े, दाखिल खारिज, भूमि के पट्टे, बेगार श्रम संबंधित मामले, शमनीय प्रकृति के फौजदारी मामले, बैंक ऋण संबंधित मामले, राजस्व संबंधी मामले, वन भूमि संबंधी मामले, भूमि अर्जन से संबंधित मामले, मोटर वाहन दुर्घटना मुआवजा संबंधित दावे आदि का निराकरण राष्ट्रीय लोक अदालत में किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय