Wednesday, June 26, 2024

गाजियाबाद में लापरवाही से प्रसव कराने पर नवजात की मौत, मुख्यमंत्री से शिकायत के बाद रजिस्ट्रेशन रद्द

गाजियाबाद। एक मेडिकेयर सेंटर पर लापरवाही से प्रसव कराने के आरोप के बाद सेंटर का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया है। लेकिन उसके बाद भी मेडिकल सेंटर चल रहा है। भोजपुर के अतरौली निवासी अमित कुमार का आरोप है कि डॉक्टर खुद ना आकर रिसेप्शनिस्ट को फोन पर निर्देश देती रहीं और प्रसव कराया। जिससे लापरवाही के चलते गर्भस्थ बच्ची की मौत हो गई थी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से की गई और जांच में आरोप सही पाए जाने पर सेंटर का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया है। इसके बावजूद मेडिकेयर सेंटर संचालित हो रहा है। अमित कुमार ने बताया कि 23 जनवरी 2024 की रात में उन्होंने पत्नी कविता को प्रसव के लिए जीवन ज्योति मेडिकेयर सेंटर में भर्ती करवाया था। उस समय मेडिकेयर सेंटर पर कोई डॉक्टर नहीं थी। उनसे बताया गया कि कुछ देर में डॉक्टर आ रही हैं। उनकी पत्नी को लेबर रूम में ले जाया गया और रात में दो बजे अस्पताल स्टाफ ने बताया कि उनको बेटी हुई है लेकिन उसकी हालत खराब है।

 

 

अस्पताल में नवजात के उपचार की व्यवस्था नहीं है इसलिए बच्ची को किसी और अस्पताल ले जाएं। वह लोग बच्ची को हापुड़ के एक अस्पताल लेकर गए लेकिन वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। देवनंदनी अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि बच्ची की मौत लगभग दो घंटे पहले हो चुकी है। सेंटर संचालित होने की शिकायत उन्होंने फिर से मुख्यमंत्री पोर्टल पर डाली है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय