Sunday, May 26, 2024

नोएडा प्राधिकरण ने भू-माफिया के चंगुल से निकाला 22 करोड़ की भूमि

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण लोकसभा चुनाव के बाद भू-माफियाओं के विरूद्ध एक्शन में आ गया है। प्राधिकरण के आला-अफसरों द्वारा की जा रही कार्यवाही से नोएडा शहर में अवैध कब्जाधारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में अतिक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगाने के उद्देश्य से अर्जित एवं कब्जा प्राप्त भूमि पर भू-माफियाओं द्वारा किये जा रहे अतिक्रमणों के खिलाफ सोमवार को वर्क सर्किल-8 के कार्यक्षेत्र में सेक्टर-104 स्थित ग्राम हाज़ीपुर में बड़ी कार्यवाही करते हुए 22 करोड़ की भूमि को भू-माफिया के चंगुल से बचा लिया। प्राधिकरण द्वारा की गई कार्यवाही से भू-माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ।

 

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने प्राधिकरण के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि नोएडा के अधिसूचित क्षेत्र में अतिक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगया जाए। जहां पर भी अवैध निर्माण या कब्जा किया गया है। उसे तत्काल प्रभाव से हटाया जाए। उक्त निर्देशों के क्रम में नोएडा प्राधिकरण की अर्जित एवं कब्जा प्राप्त भूमि पर विभिन्न भू-माफियाओं द्वारा किये जा रहे अतिक्रमणों के खिलाफ प्राधिकरण के भूलेख विभाग, वर्क सर्किल एवं फील्ड स्टाफ की टीम ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए वर्क सर्किल-8 के कार्यक्षेत्र में सेक्टर-104 स्थित ग्राम हाज़ीपुर के खसरा संख्या-412 पर प्राधिकरण की अर्जित भूमि पर किये जा रहे उक्त अवैध निर्माण को बुलडोजर व जेसीबी लगाकर उक्त भूमि पर अवैध रूप से बहुमंजिला इमारत को प्राधिकरण ध्वस्त दिया गया।

 

 

प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि उक्त भूमि का क्षेत्रफल लगभग 4000 वर्ग मीटर है, जिसकी बाजार लागत लगभग 22 करोड़ रुपए आंकी गई है। नोएडा प्राधिकरण द्वारा अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ की जा रही है कार्यवाही से भू-माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,314SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय