Wednesday, July 17, 2024

नोएडा सीईओ ने की जल भराव वाले क्षेत्रों की समीक्षा, व्यवस्था सुधारने में जुटे अधिकारी व कर्मचारी

नोएडा। कई वर्षों से नोएडा प्राधिकरण द्वारा नोएडा में करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी शहर में जल भराव की समस्या गंभीर बनी हुई है। नोएडावासियों को जल भराव की समस्या से निजात दिलाने के मकसद से आज एक बार फिर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने सिविल, विद्युत-यांत्रिक, जल-सीवर, उद्यान एवं जन स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। गुरूवार एवं शुक्रवार की सुबह हुई बरसात के बाद नोएडा में कई जगहों पर जल भराव की जानकारी सीईओ को मिली। इस पर उन्होंने संबंधित सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर जल भराव वाले क्षेत्रों की समीक्षा की।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

समीक्षा बैठक में वर्क सर्किल-1 के द्वारा अवगत कराया गया कि दलित प्रेरणा स्थल, सेक्टर-95 के पास हुए जलभराव तथा निर्माणाधीन हरौला नाले के बैकफ्लो को खुलवाकर जल निकासी कर दी गई है। इस संबंध में सीईओ ने दलित प्रेरणा स्थल के सामने यातायात के सुचारू रूप से आवागमन के लिए एक ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था कराने तथा सेक्टर-15 के कोने पर रेन वाटर हार्वेस्टिंग पर लोहे का जाल लगाने तथा सेक्टर-6 में जलभराव की निकासी के लिए निर्देशित किया। वर्क सर्किल-2 द्वारा अवगत कराया गया कि सेक्टर-19 एवं ब्रहमपुत्र मार्केट में हुए जलभराव की निकासी करा दी गई है।

 

सीईओ ने सेक्टर-18 की मार्केट में नाले की कनेक्टिविटी ठीक कराने को कहा जिससे पानी की निकासी हो सके। वर्क सर्किल-3 द्वारा बताया गया कि लाॅजिक्स माॅल के सामने आंशिक जलभराव की निकासी करा दी गई है। यह भी अवगत कराया गया कि सेक्टर-100 में 2 सोसायटियो द्वारा नाले को बंद कर रास्ता बनाया हुआ है, जिसके कारण पानी की समुचित निकासी नहीं हो पाती है तथा जलभराव होता है। सीईओ ने पानी निकासी के बंद किये स्थान को तुड़वाकर नाले के पानी की समुचित निकासी के निर्देश दिये गये। वर्क सर्किल-4 के क्षेत्रान्तर्गत फोर्टिस अस्पताल के सामने पानी की निकासी न होने के कारण रोड ब्लाॅक होना पाया गया तथा अवैध रूप से ई-रिक्शा खड़े मिले।

 

इस सम्बंध में मुख्य कार्यपालक अधिकारी महोदय द्वारा फोर्टिस अस्पताल के सामने पानी की तत्काल निकासी कराने के निर्देश दिये गये। साथ ही नौएडा ट्रैफिक पुलिस से समन्वय कर सड़क पर खडे़ ई-रिक्शा को व्यवस्थित करने को निर्देशित किया गया। साथ ही सेक्टर-62, 63, 67, 68 में बने कल्वर्ट व नालों की सफाई कराने के निर्देश दिये गये। वर्क सर्किल-5 द्वारा अवगत कराया गया कि प्रकाश अस्पताल सेक्टर-33 में नाली की समुचित सफाई करा दी गई है।

 

वर्क सर्किल-6 द्वारा सेक्टर-77 के नार्थ आई क्राॅसिंग तथा ग्राम-सोरखा में हुये जलभराव की निकासी आज प्रातः काल कराई गई है।
नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने बताया कि समीक्षा बैठक का मुख्य मकसद नोएडा शहर में जलभराव की समस्या का तत्काल निस्तारण कराना था। जिससे शहर की जनता को वर्षा ऋतु में जलभराव की समस्या का सामना न करना पड़े।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय