Friday, April 19, 2024

नोएडा: फायर ब्रिगेड ने डंपिंग ग्राउंड की आग पर 48 घंटे बाद काफी हद तक काबू पाया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा के सेक्टर-32 के डंपिंग ग्राउंड में लगी आग बुझने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार की शाम करीब 6 बजे डंपिंग ग्राउंड में आग लगी थी। इस आग की वजह से नोएडा हजारों लोगों को सांस लेने भी दिक्कत हो रही है। सेक्टर-24 थाना क्षेत्र अंतर्गत सेक्टर-32 में नोएडा प्राधिकरण का डंपिंग ग्राउंड है, जहां पर गुरुवार की शाम करीब 6 बजे आग लगी थी।

सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, तब से लेकर अब तक फायर विभाग की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है। काफी हद तक आग पर काबू पा भी लिया गया है, लेकिन बार-बार आसपास सूखी घास और पत्तियों के ढेर में हवा से आग लग जाती है, जिसे बुझाने में काफी मुश्किल आ रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

फायर विभाग के मुताबिक, थाना सेक्टर-24 अंतर्गत सेक्टर-32 के डंपिंग ग्राउंड में 18 मई की शाम से कूड़े के ढेर में आग लगी हुई है, यह कूड़े का ढेर काफी बड़ा है, इसमें डंपिंग गड्ढा भी है, जो घास, पत्तों, लकड़ी की टहनियों और कूड़े आदि से दबी हुई है, बुझने पर भी फिर हवा उसे सुलगा देती है।

फायर सर्विस की 30 गाड़ियां और जेसीबी मशीन की मदद से आग बुझाने का कार्य लगातार युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। फायर सर्विस, पुलिस, प्रशासन व अथॉरिटी के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं, निगरानी जारी है। आग काबू में है, कोई जन हानि नहीं हुई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय