Tuesday, September 17, 2024

CBSE के नाम पर फ्रॉड, स्कूलों को भेजा नोटिस, सभी स्कूलों को अलर्ट रहने की दी चेतावनी

नई दिल्ली। सीबीएसई बोर्ड ने जो नोटिस जारी किया है। इसमें सीबीएसई बोर्ड से संबद्ध सभी स्कूलों को अलर्ट रहने की चेतावनी दी गई है। उसमें स्कूलों को एक फर्जी खेल संस्था से सावधान रहने के लिए कहा गया है। सीबीएसई ने चेतावनी दी है कि एक संस्थान बोर्ड के नाम का गलत इस्तेमाल कर खेलों का आयोजन करवा रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीबीएसई ने एक प्रेस रिलीज जारी की है। इसमें आगरा के ‘CBSE-WSO’ संगठन द्वारा सीबीएसई के नाम के गलत इस्तेमाल का खुलासा किया है। बता दें कि यह संगठन खेल आयोजन कर रहा है और सीबीएसई बोर्ड से संबद्ध स्कूलों को इसमें भाग लेने के लिए प्रेरित कर रहा है। कई स्कूल अनजाने में इन आयोजनों में भाग ले चुके हैं। CBSE ने इस संगठन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। उसका ‘सीबीएसई बोर्ड स्कूल गेम्स वेलफेयर सोसाइटी’ (CBSE-WSO), आगरा (यूपी) नामक संगठन से कोई संबंध नहीं है।

 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के नोटिस में लिखा है कि सीबीएसई 8 जुलाई से स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसजीएफआई) से संबद्ध हो गया है। इसमें एसजीएफआई के पत्र संख्या 994/एसजीएफआई/2024-25 दिनांक 08.07.2024 का हवाला दिया गया है। इस पत्र के मुताबिक, 2024-25 से सीबीएसई राष्ट्रीय खेलों के विजेता हर साल एसजीएफआई की तरफ से आयोजित एसजीएफआई राष्ट्रीय स्कूल खेलों में भाग लेंगे।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय