Tuesday, June 25, 2024

माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए अब जम्मू हवाई अड्डे से माता वैष्णो देवी धाम के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू

जम्मू। माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए अब जम्मू हवाई अड्डे से सीधा माता वैष्णो देवी धाम के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू हो गई है। मंगलवार को इस हेलीकॉप्टर की पहली उड़ान भरी गई। जम्मू हवाई अड्डे से दो हेलीकॉप्टर माता वैष्णो देवी धाम में बने सांझी छत के पंछी हेलीपैड पर उतरे। इन दो हेलीकॉप्टर में नौ श्रद्धालुओं माता के दर्शन के लिए पहुंचे।

वहीं इस दौरान श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ अंशुल गर्ग व अन्य अधिकारियों ने भक्तों का स्वागत किया। उन्हें माता की चुनरी भेंट स्वरूप प्रदान की। भक्तों ने बताया कि वह जम्मू से सीधा माता वैष्णो देवी धाम 10 मिनट में ही पहुंच गए। यह हेलीकॉप्टर सेवा उन तीर्थयात्रियों के अधिक लाभदायक है जो एक दिन में माता के दर्शन कर वापिस लौटना चाहते हैं। इस हेलीकॉप्टर सेवा से भक्तों के समय की बचत होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

श्रद्धालु श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से हेलीकॉप्टर सेवा की बुकिंग करें और इसके साथ मिल रही सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। श्राइन बोर्ड की तरफ से अभी जम्मू से वैष्णो देवी धाम के लिए दो पैकेज पेश किए गए हैं। पहला 35 हजार रुपये प्रति व्यक्ति का है जिसमें उसी दिन वापसी होगी। इसे सेम डे रिटर्न यानी एसडीआर पैकेज नाम दिया गया है। दूसरा 60 हजार रुपये प्रति व्यक्ति का पैकेज है जिसमें अगले दिन वापसी होगी। इसे नेक्स्ट डे रिटर्न यानी एनडीआर पैकेज नाम दिया गया है।

वहीं एनडीआर पैकेज में एसडीआर की सभी सुविधाओं के अलावा भवन में आवास और अटका आरती में बैठने का अवसर भी दिया जाएगा और अगले दिन वापसी होगी।

उल्लेखनीय है कि हेलीकॉप्टर सेवा वर्तमान में केवल कटड़ा से सांझी छत के बीच उपलब्ध है जिसका एक तरफ का किराया 2100 रुपये प्रति व्यक्ति है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय