Saturday, May 11, 2024

अब गोरा दिखना आसान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सांवला रंग दिल को मोहने वाला होता है फिर भी लोग गोरा,साफ और चमकता चेहरा पसंद करते हैं। कुछ लोगों को गहरी रंगत जन्म से प्राप्त होती है और कुछ लोगों की अधिक देर तक धूप में रहने से त्वचा टैन हो जाती है जिससे उनकी रंगत सांवली दिखती है लेकिन आप परेशान न हों क्योंकि अब घर पर रहकर आप कुछ घरेलू नुस्खों से गोरा निखार पा सकती हैं।

एक प्राकृतिक तरीका जिससे आप साफ त्वचा पा सकती हैं, वह है जौ का आटा। जौ के आटे में कुछ बूंदें गुलाबजल और नींबू के रस की डालकर लेप बना लें। इसे चेहरे पर लगा लें और सूखने पर ठंडे पानी से धो लें।
त्वचा की रंगत निखारने के लिए आप उबटन भी लगा सकती हैं। इसके लिए चार चम्मच बेसन, आधा चम्मच चंदन पाउडर, एक चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच खीरे का रस और एक चम्मच दूध को मिलाकर लगाएं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नियमित रूप से सेब का रस और एक चम्मच गुलाबजल को अच्छी तरह मिलाकर लगाने से आपकी त्वचा कांतिमय लगेगी। रंगत भी निखरेगी।
टमाटर का रस ताजगी का एहसास देता है। टमाटर के गूदे को चेहरे पर लगाना गोरी त्वचा को पाने में अदभुत काम करता है।

एक अंडा लें। उसका सफेद वाला भाग निकालें तथा चेहरे पर लगाएं। इससे त्वचा नरम व मुलायम हो जाएगी। खीरे के रस में जैतून का तेल मिलाकर लगाएं। इससे सांवली त्वचा साफ होती है।
दो चम्मच मुल्तानी मिट्टी, एक चम्मच कच्चा दूध, एक चम्मच गुलाबजल और एक चम्मच नारियल का पानी मिलाकर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को 15 मिनट तक चेहरे पर लगाएं। सूखने पर ठंडे पानी से साफ करें।

नींबू का रस और खीरे का रस मिलाकर चेहरे पर लगाने से त्वचा में निखार आता है। यह नुस्खा तैलीय त्वचा के लिए काफी लाभप्रद है।
चेहरे पर पपीता और शहद का मास्क लगाकर भी त्वचा को गोरा और चमकदार बनाया जा सकता है।
– शिवांगी झाँब

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय