Wednesday, July 24, 2024

बिजनौर का परिवार महाराष्ट्र के पुणे में पानी में बहा, 5 की हुई मौत

बिजनौर। महाराष्ट्र के पुणे में घूमने गए परिवार का पानी में बहने का दर्दनाक मंजर देश भर में देखा गया, पर बिजनौर के नगीना में मोहल्ला नाल बंधान में इस घटना की जानकारी होने पर शोक व्याप्त हो गया। डूबने वाला परिवार जनपद में नगीना कस्बे का रहने वाला था, जो आगरा में काम करने के लिए 10 वर्ष पूर्व नगीना से चले गए थे।

वहीं पर रहकर लियाकत अली अंसारी ने अपनी लड़कियों की शादी की। उसके बाद उनकी लड़कियां शादी के बाद अपने पतियों के साथ महाराष्ट्र के पुणे में जाकर रहने लगी। लियाकत अली अंसारी का आधा परिवार आगरा में तो आधा पुणे में रह रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लियाकत अली अंसारी ने भी पुणे के सैयद नगर में अपना मकान बना रखा है। 27 जून को अपने पुत्र मोहम्मद तारीख की शादी भी पुणे में की थी। लियाकत अली की बेटियां व पुत्र का परिवार भी आगरा से शादी में भाग लेने के लिए पुणे गए थे। शादी के बाद 30 जून को लियाकत अली सबेरे पुणे से परिवार तथा रिश्तेदारों के साथ सोमवार को 14 लोग 70 किलोमीटर दूर लोना वाला पिकनिक स्पॉट भूसा डैम पर पिकनिक मनाने गए थे। इनमें नई नवेली दुल्हन भी साथ गई थी, सभी लोनावाला के होटल में रुके थे, जिनमें पांच लोग पिकनिक स्पॉट में नहीं गए। किसी कारण वहीं रुक गए थे, बाकी लोग डैम की ओर चले गए। पहाड़ी क्षेत्र में पड़ रही बारिश के चलते अचानक डैम के झरने में घूमते समय पानी आ गया।

इतने में सब लोग वहां से निकलने की सोचते तभी पानी का पहाड़ों से बहाव बहुत तेज हो गया, जिसमें सभी लोग वहां अपनी जान को बचाने के चक्कर में एक दूसरे को पड़कर खड़े हो गए, काफी देर तक परिवार तेज पानी में मौत से जंग लड़ता रहा। वहां पर मौजूद लोग चाहकर भी उनकी मदद नहीं कर सके। तेज पानी की रफ्तार में एक-एक दो-दो करके सभी बह गए, जिसमें चार लोग झाड़ियां में उलझने के कारण बच गए, लेकिन एक चार वर्षीय मासूम एक महिला तीन युवतियों समेत पांच की मौत हो गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय