Sunday, April 28, 2024

तेंदुआ दिखाई दिये जाने की सूचना पर वन विभाग की गठित टीम द्वारा चलाया सर्च ऑपरेशन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ।जीवनपुरी में पुट्ठा रोड पर तेंदुआ दिखाई दिये जाने की सूचना पर वन विभाग की गठित टीम द्वारा चलाया गया सर्च ऑपरेशन। प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी प्रभाग ने बताया कि दिनांक 28 नवम्बर 2023 को रात्रि 11.30 बजे जीवनपुरी में पुट्ठा रोड पर तेंदुआ दिखाई दिए जाने की सूचना प्राप्त हुई जिसके आधार पर वन विभाग की टीम द्वारा रात्रि में 12.00 बजे से 3.00 बजे तक मौके पर पहुंच कर सर्च अभियान चलाया गया। एवम आस पास के ग्रामीणों से भी संपर्क कर वार्ता की गई। सर्च अभियान के दौरान मौके पर तेंदुआ की उपस्थिति की पुष्टि नहीं हुई।

आज दिनांक 29 नवम्बर 2023 को प्रातः पुनः उक्त क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन रेंज अधिकारी मेरठ के नेतृत्व में चलाया गया सर्च ऑपरेशन के दौरान स्थानीय पुलिस एवं ग्रामीणों का भी सहयोग लिया गया रेंज अधिकारी मेरठ द्वारा अवगत कराया गया कि आज भी सर्च ऑपरेशन के दौरान उक्त क्षेत्र में तेंदुआ की उपस्थिति की पुष्टि नहीं हुई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रेंज अधिकारी मेरठ एवं वन विभाग की टीम द्वारा स्थानीय नागरिकों को एसओपी की गाइडलाइन के अनुसार क्या करें एवं क्या न करें के संबंध में जागरूक करते हुए मोबाइल नंबर प्रसारित कर दिए गए है।

स्थानीय नागरिकों से अपील की गई है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें। इस संबंध में जो भी पुष्ट सूचना हो उसको वन विभाग के रेंज अधिकारी, मेरठ तथा उप प्रभागीय वनाधिकारी मेरठ के साथ साझा करें ताकि विभाग द्वारा तत्काल अपेक्षित कार्यवाही की जा सके।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय