Friday, September 20, 2024

संसद से पास नहीं हो पाएगा ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ का बिल – सचिन पायलट

जम्मू। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान समाप्त होने के बाद दूसरे चरण का प्रचार तेज हो गया है। इस बीच कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने बुधवार को जम्मू के दौरे पर पार्टी के पक्ष में प्रचार किया। सचिन पायलट ने कहा कि ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, “केंद्र सरकार ने ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ के प्रस्ताव को कैबिनेट से पास करा दिया है, लेकिन संसद से ये पास नहीं हो पाएगा।”

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

सचिन पायलट ने कहा, अगर केंद्र सरकार को ऐसा ही करना था, तो इस समय देश के चार राज्यों में चुनाव एक साथ कराने चाहिए थे। दो राज्यों में चुनाव अब करा रहे हैं और दो राज्यों में चुनाव में बाद में कराएंगे। भारत एक बड़ा देश है और यह सब करना इतना आसान नहीं है। सरकार के पास पार्लियामेंट में नंबर नहीं है, इसलिए बाद में वह इस मुद्दे पर भी यू टर्न ले लेंगे।” उन्होंने जम्मू-कश्मीर विधानसभा के पहले चरण में हुई वोटिंग पर बात की। उन्होंने कहा, “आज हुई वोटिंग लोकतंत्र के लिए एक अच्छा संकेत है। मैं जम्मू-कश्मीर की जनता को बधाई दूंगा, जिन्होंने लोकतंत्र के पर्व में हिस्सा लिया।

 

 

मैं लोगों से अपील करूंगा कि वह मतदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें।” बता दें कि केंद्र शासित जम्मू-कश्मीर में 90 विधानसभा सीटें हैं। इनमें से 47 सीटें कश्मीर डिवीजन में और 43 सीटें जम्मू डिवीजन में हैं। जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के लिए आज वोटिंग हो गई है। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान 25 सितंबर को होना है और आखिरी चरण में एक अक्टूबर को मतदान होगा, जबकि नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित होंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय