Saturday, May 11, 2024

नोएडा में चल रहा है ‘ऑपरेशन कन्विक्शन’ अभियान, 4 माह में 426 अपराधियों को सजा, प्रदेश में गौतम बुद्ध नगर अव्वल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा। पुलिस के प्रभावी पैरवी के चलते प्रदेशव्यापी “ऑपरेशन कन्विक्शन”अभियान के तहत कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर में प्रतिदिन औसतन चार लोगों को सजा हो रही है। एक जुलाई से सात अक्टूबर के बीच कुल 426 मुकदमे में बदमाशों को सजा दिलाई गई।
प्रदेश के समस्त जनपदों में ऑपरेशन कन्विक्शन के मामले में जनपद गौतमबुद्धनगर को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। अभियान के तहत शासन के चिन्हित माफिया, सनसनीखेज अपराध, पाक्सो एक्ट के तहत विशिष्ठ मामलों के आरोपियों को सजा दिलाई गई। एक जुलाई को पुलिस महानिदेशक के द्वारा पूरे प्रदेश में ऑपरेशन कन्विक्शन की शुरुआत की गई।
इसी क्रम में पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर लक्ष्मी सिंह के द्वारा अपराधियों को सजा दिलाने के लिए मुख्यालय स्तर पर पुलिस उपायुक्त मुख्यालय के निर्देशन में एक विशेष सेल का गठन किया गया है।  जिसका कार्य सभी प्रकार के अभियोगों में मुकदमों का चिन्हीकरण और प्रभावी पैरवी कर अपराधियों को समय से सजा दिलाना है।
पुलिस आयुक्त श्रीमती लक्ष्मी सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि पुलिस आयुक्त  के निर्देश पर प्रत्येक जोन में जोनल पुलिस उपायुक्त के अधीन एक अभियोजन/ मॉनिटरिंग सेल की स्थापना भी की गई, जिसे अपने जोन के अन्तर्गत समस्त मुकदमे की पैरवी के लिए उत्तरदायी बनाया गया। थानास्तर पर प्रत्येक थाने में अभियोजन सेल का गठन किया गया, जिसे प्रतिदिन गवाहों की उपस्थित और  गवाहों के बयान कराए जाने के लिए उत्तरदायी बनाया गया।
इसके पश्चात स्थानीय पुलिस/पब्लिक के गवाहों की शत-प्रतिशत उपस्थिति न्यायालय में सुनिश्चित की गई। जिसके परिणाम स्वरुप जनपद गौतमबुद्धनगर में एक जुलाई से अब तक कुल 426 अभियोगो में आरोपियों को सजा दिलाई जा चुकी है ।
सजा से संबंधित समस्त विवरण को ऑपरेशन कन्विक्शन पोर्टल पर अपलोड किया जा रहा है । प्रदेश के समस्त जनपदों में ऑपरेशन कन्विक्शन के मामले में जनपद गौतमबुद्धनगर को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय