Tuesday, May 7, 2024

पाकिस्तान ने संदिग्ध लेनदेन की जांच के लिए जनरल बाजवा के रिश्तेदार को तलब किया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लाहौर। संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग सर्कल (एएमएलसी) ने संदिग्ध लेनदेन की जांच के सिलसिले में पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) कमर जावेद बाजवा के करीबी रिश्तेदार मुहम्मद साबिर हमीद को तलब किया है। इन्हें मिट्ठू के नाम से जाना जाता है।

पत्र में उद्धृत किया गया है कि समन घोषित व्यावसायिक प्रोफाइल के विपरीत उनके खातों में उच्च मात्रा में संदिग्ध लेनदेन के आरोप पर एजेंसी में चल रही आपराधिक जांच के अनुसार था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पत्र के अनुसार, मिट्ठू ने 19 बैंक खाते (14 स्थानीय और 5 विदेशी) बनाए रखे, जिनका कुल क्रेडिट टर्नओवर 5.34 अरब रुपये था।

उन्हें सभी प्रासंगिक दस्तावेजों और 2016 से 2023 की अवधि के लिए व्यक्तिगत और व्यावसायिक मूल सीएनआईसी, एफबीआर रिटर्न/घोषणा के साथ एएमएल एफआईए लाहौर के समक्ष उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है।

उन्हें उनके द्वारा दौरा किए गए सभी देशों की सूची लाने और अपनी यात्राओं का उद्देश्य साझा करने का निर्देश दिया गया है। मिट्ठू को अपने, अपने पति या पत्नी और परिवार के सदस्यों द्वारा आयोजित सभी ऑफशोर/शेल कंपनियों और व्यावसायिक वाहनों की सूची लाने का निर्देश दिया गया है।

मिट्ठू को अपनी पत्नी और परिवार के सदस्यों द्वारा आयोजित सभी ऑफशोर/शेल कंपनियों और व्यावसायिक वाहनों की सूची लाने का निर्देश दिया गया है।

इसके अलावा उन्हें अपनी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय संपत्ति, अपने परिवार के सदस्यों का भी रिकॉर्ड लाने का निर्देश दिया गया है। एफआईए ने उनके द्वारा सभी विदेशी मुद्रा खरीद का विवरण मांगा है।

द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इसके अलावा, उनके या उनकी पत्नी या परिवार के सदस्यों द्वारा पाकिस्तान से बाहर ली गई विदेशी मुद्रा का विवरण भी मांगा गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय