Thursday, March 28, 2024

पाकिस्तान के अलीम डार आईसीसी के एलीट पैनल से अम्पायर के रूप में हटे

दुबई। पाकिस्तान के वेटरन मैच अधिकारी अलीम डार ने एलीट पैनल में 19 साल गुजारने के बाद अंतर्राष्ट्रीय अम्पायर का पद छोड़ दिया है। उन्होंने रिकॉर्ड 435 पुरुष अंतर्राष्ट्रीय मैचों में अम्पायरिंग की।

54 वर्षीय पूर्व पाकिस्तानी प्रथम श्रेणी क्रिकेटर वर्ष 2002 में आईसीसी एलीट पैनल की शुरूआत होने के बाद से ही इसमें रहे हैं। उन्होंने 2003 से 2023 तक 144 टेस्टों, 222 वनडे, 69 टी20 और पांच महिला टी20 में अम्पायरिंग की जिम्मेदारी संभाली।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अलीम डार ने किसी अन्य अम्पायर के मुकाबले ज्यादा टेस्टों और वनडे में अम्पायरिंग की। वह टी20 में हमवतन अहसान के बाद दूसरे नंबर पर हैं।

डार ने अपने करियर पर प्रकाश डालते हुए वर्षों से अपने सहयोगियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, “मैंने जब यह प्रोफेशन शुरू किया था, तब मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं यहां तक पहुंचूंगा।”

उन्होंने कहा, मैं अब भी अंतर्राष्ट्रीय अम्पायर बने रहने के लिए इच्छुक हूं लेकिन मुझे लगता है कि यह सही समय है कि मैं एलीट पैनल से हट जाऊं और अंतर्राष्ट्रीय पैनल से किसी अन्य को मौका दूं। मेरा अम्पायरों को सन्देश यही है कि कड़ी मेहनत करें, अनुशासन रखें और हमेशा सीखते रहे।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय