Tuesday, May 7, 2024

इंटरसिटी और जनशताब्दी को छोड़कर सहारनपुर-दिल्ली रेल मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही शुरू होने से यात्रियों को मिली राहत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। करीब एक हफ्ते के व्यवधान के बाद जैसे ही बारिश थमी और नदियों के जलस्तर में गिरावट आई तो रेल विभाग ने सहारनपुर-दिल्ली रेल मार्ग पर ज्यादातर ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है। जिससे यात्रियों को बहुत ही राहत मिली हैं। देवबंद रेलवे स्टेशन के अधीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि दिल्ली-अंबाला इंटरसिटी और नई दिल्ली-देहरादून जनशताब्दी को छोड़कर बाकी ट्रेनों का संचालन इस महत्वपूर्ण रेलवे मार्ग पर शुरू हो गया है।

नई दिल्ली-जालंधर एक्सप्रेस, देहरादून-आनंद विहार वंदे भारत एक्सप्रेस और जम्मू तवी-दिल्ली शालीमार एक्सप्रेस और नई दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है। शताब्दी ट्रेन अभी हरिद्वार जा-आ रही है। दूसरी ओर माल वाहक रेलगाड़ियों के लिए बनाए गए डेडीकेटेड फ्रेट कोरिडोर के 18 किलोमीटर लंबे रेलवे ट्रेक का परीक्षण भी सफल रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

न्यू पिलखनी स्टेशन पर मुख्य परियोजना प्रबंधक पंकज गुप्ता और सहायक परियोजना प्रबंधक जेपी गोयल ने नए रेलवे ट्रेक पर खड़े होकर लोकोमोटिव की पूजा की और नारियल फोड़कर  ट्रेक का उद्घाटन किया। न्यू पिलखनी से कलानौर रेलवे स्टेशन तक 18 किलोमीटर का परीक्षण किया गया जो सफल रहा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय