Saturday, July 27, 2024

दिल्ली में जमीन दिलवाने के नाम पर एसोटेक बिल्डर से एक करोड़ की ठगी,जांच में जुटी पुलिस

नोएडा। दिल्ली एनसीआर में सक्रिय एसोटेक बिल्डर के साथ दिल्ली में सस्ते दरों पर जमीन दिलवाने के नाम पर एक करोड़ रुपए की ठगी होने के मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में कंपनी की तरफ से थाना सेक्टर-24 में एक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

थाना सेक्टर-24 के प्रभारी निरीक्षक विवेक श्रीवास्तव ने बताया कि राधेश्याम शर्मा पुत्र भूदेव शर्मा ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह ए-12 सेक्टर-24 स्थित एसोटेक बिल्डर के यहां अधिकृत प्रतिनिधि हैं। पीड़ित के अनुसार सत्यप्रिया लखोटिया नामक व्यक्ति वर्ष 2014 में उनके कंपनी के कार्यालय में आया, तथा उसने कंपनी के एमडी सहित अन्य लोगों के साथ बैठक कर दिल्ली में सस्ते दर पर जमीन दिलवाने का ऑफर दिया। 60 करोड रुपए में सौदा तय हुआ। अग्रिम भुगतान 10 प्रतिशत देना तय हुआ, जो 6 करोड़ रूपया है।

 

पीड़ित के अनुसार सत्यप्रिया को कंपनी की तरफ से एक करोड़ रूपया आरटीजीएस के माध्यम से दिया गया, तथा जमीन के मूल दस्तावेज दिखाने को कहा गया। पीड़ित का आरोप है कि ना तो सत्यप्रिया लखोटिया ने उन्हें जमीन के मूल दस्तावेज दिखाएं और ना ही उसने कंपनी द्वारा दी गई अग्रिम भुगतान की रकम को वापस किया। उन्होंने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। यह मुकदमा कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ है।

वहीं थाना दनकौर में एक व्यक्ति ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि कुछ लोगों ने जमीन बेचने के नाम पर उससे 36 लाख 77 हजार रुपए की ठगी कर ली। थाना दनकौर के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार सिंह ने बताया कि वीरपाल भाटी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज चाहिए कराई है कि करतार सिंह, अर्जुन तथा कमलेश ने जमीन बेचने के नाम पर उससे 36 लाख 77 हजार रुपए ठग लिया। उन्होंने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,355FollowersFollow
83,303SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय