Wednesday, June 26, 2024

पूजा तोमर ने जीती मिक्स मार्शल आर्ट की चैंपियनशिप,नरेश टिकैत बोले-हमें देश की बेटी पूजा तोमर पर गर्व है

बुढ़ाना। भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने अमेरिका से चैंपियनशिप जीतकर लौटी पूजा तोमर को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि पूजा तोमर ने पूरे देश का नाम रोशन किया है। हमें अपने देश की बेटी पर गर्व है।

कस्बे की मूल निवासी पूजा तोमर मिक्स मार्शल आर्ट में यूएफसी की चैंपियनशिप जीतकर पहली महिला फाइटर बनी है। उनकी इस जीत पर परिवार व क्षेत्र के लोगो मे खुशी का माहौल है। मिक्स मार्शल आर्ट में द साइक्लोन के नाम से प्रसिद्ध भारतीय महिला फाइटर पूजा तोमर ने अल्टीमेट फाइटिंग चैंपियनशिप में भाग लिया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अमेरिका में आयोजित इस चैंपियनशिप में पूजा तोमर का मुकाबला ब्राजील की रेयान डॉस सैंटोस से हुआ था। उन्होंने तीन राउंड में 30-27, 27-30, 29-28 से जीत हासिल की। गुरुवार को पहुंची पूजा तोमर का जगह-जगह जोरदार स्वागत किया गया। ग्रामीणों ने फूलमाला पहना, ढ़ोल नगाड़े और पटाखे छुड़ाकर स्वागत किया। गांव इटावा, बायवाला, कस्बे के बडौत रोड, चरण सिंह चौक पर खुली जीप में पूजा तोमर को देख स्वागत को भीड़ उमड़ पड़ी। घर पहुंची पूजा तोमर का आरती कर स्वागत किया गया।

बाद में तहसील परिसर में पूजा तोमर के सम्मान समारोह में बोलते हुए चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि पूजा तोमर ने चैंपियनशिप जीतकर साबित कर दिया है कि हमारी बेटियां भी बेटों से कम नहीं है। भाजपा नेता उमेश मलिक ने कहा कि पूजा तोमर ने क्षेत्र व जिले का नाम रोशन किया है। अन्य बच्चों को भी पूजा तोमर से प्रेरणा लेनी चाहिए।  पूजा तोमर ने कहा कि उन्होंने बचपन से यह मुकाम पाने के लिए कड़ी मेहनत की है। वह अपनी माता व स्वजन के सहयोग से इस मुकाम पर पहुंची है। इस मौके पर पूर्व मंत्री योगराज सिंह, ओमपाल मलिक, बिजेंद्र राठी, कृष्णपाल तोमर, अनुपमा चौधरी, अंकुश राठी, पंकज चौधरी, प्रवीण राणा, हाजी जमशेद, मोमीन जौला समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय