Saturday, April 27, 2024

नोएडा में फर्जी अंकपत्र से बने हेड मास्टर पर मुकदमा, 26 साल का वेतन वसूलने की तैयारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। दादरी ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी ने फर्जी अंक पत्र बनवाकर पटाड़ी गांव के प्राथमिक स्कूल में नौकरी करने वाले हेडमास्टर के खिलाफ थाना जारचा में मुकदमा दर्ज करवाया है। फर्जी कागजात के आधार पर नौकरी कर रहे आरोपी जोगेंद्र सिंह को पूर्व में शिक्षा विभाग द्वारा बर्खास्त कर दिया गया था। 26 साल का वेतन उनसे वसूलने की तैयारी की जा रही है।

थाना प्रभारी निरीक्षक ज्ञान सिंह ने बताया कि 19 अगस्त 1997 में पिता की मौत के बाद जोगेंद्र सिंह ने आश्रित कोटे में नौकरी प्राप्त की थी। जनपद मेरठ निवासी मनोज कुमार ने फरवरी माह में 4 शिक्षकों की शिकायत कर शैक्षिक दस्तावेज जांच करने की मांग की थी। उन्होंने बताया कि सहायक मंडलीय शिक्षा निदेशक ने जांच के आदेश दिए तथा जांच के बाद आरोप सही पाए गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि आरोपी जोगेंद्र सिंह के खिलाफ थाना जारचा में धारा 420, 467, 468, 471 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। उन्होंने बताया कि पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। वहीं बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने बताया कि 12 मई को जोगेंद्र सिंह की सेवा समाप्त कर दी गई है। वेतन रिकवरी के आदेश के साथ एफआईआर दर्ज कराई गई है। अन्य 3 शिक्षकों के दस्तावेज की जांच की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय