Sunday, May 19, 2024

गुरुग्राम में झूठी शान के लिए महिला की हत्या, माता-पिता और भाई गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गुरुग्राम। एक 22 वर्षीय महिला की उसके परिजनों ने कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद उसका अंतिम संस्कार पैतृक गांव में किया।

पुलिस ने इस संबंध में महिला के माता-पिता और भाई को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस के अनुसार, झज्जर के सुरेहती गांव की मूल निवासी पीड़िता अंजलि बीएससी की छात्रा थी। उसने कथित तौर पर उसी गांव के संदीप कुमार के साथ लव मैरिज की थी, जिस कारण उसकी हत्या कर दी गई।

अंजलि जाट समुदाय से थीं और वहीं संदीप ब्राह्मण समुदाय से था। दिसंबर 2022 में शादी के बाद महिला अपने पति के साथ गुरुग्राम के आरव सोसायटी सेक्टर-102 में किराए के फ्लैट में रहती थी।

कुछ दिन बाद अंजलि का भाई कुणाल भी अपनी पत्नी के साथ बहन की फ्लैट में रहने लगा था।

पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला कि महिला ने अपने परिवार के विरोध के बावजूद संदीप कुमार से शादी की थी।

एसीपी क्राइम वरुण दहिया ने कहा कि परिवार शादी के खिलाफ था और आठ महीने से वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहा था।

गुरुवार को, जब अंजलि अपने भाई कुणाल के साथ अकेली थी, तो उसने अपने माता-पिता कुलदीप और रिंकी को सूचित किया जो गुरुग्राम पहुंचे।

योजना के मुताबिक कुणाल ने उसके पैर बांध दिए, मां रिंकी ने उसके हाथ बांध दिए और पिता कुलदीप ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

इसके बाद कुलदीप उसके शव को एक वाहन से अपने पैतृक गांव ले गया। तीनों ने सबूत नष्ट करने की नीयत से चुपचाप गांव में ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

एसीपी ने आगे कहा कि यह एक सुनियोजित हत्या थी। कुलदीप ने पीड़िता के शव को अपने कंधे पर उठाया और उस सोसायटी से बाहर आया जहां पीड़िता रहती थी।

यह हरकत सोसायटी में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है। पुलिस ने श्मशान घाट से पीड़िता की हड्डियां बरामद कर ली हैं। उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस ने बताया कि आगे की जांच के लिए राजेंद्र पार्क पुलिस स्टेशन में संदिग्धों के खिलाफ हत्या और आईपीसी की अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय