Saturday, May 18, 2024

‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ में प्रधानमंत्री मोदी भी भाग लेंगे : अनिल राजभर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाराणसी। वाराणसी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपने को साकार करने के लिए जिले में बुधवार को ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ की शुरूआत चिरईगांव के राजस्व ग्राम पंचायत भवन अमरपट्टी से हुईंं। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने यात्रा का उद्घाटन किया। इस दौरान भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों को साकार करने के लिए लोगों ने शपथ भी ली। इस अवसर पर मंत्री अनिल राजभर ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के उद्देश्य की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यात्रा में देश के प्रधानमंत्री व काशी के सांसद नरेन्द्र मोदी भी शामिल होने के लिए आयेंगे।

उन्होंने कहा कि 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है। 26 जनवरी तक ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ सभी ग्राम पंचायत व वार्डों तक पहुंचेगी। प्रधानमंत्री के नारे ‘सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास व सबका प्रयास’ का जिक्र करते हुए मंत्री ने कहा कि सबके प्रयास से सभी का विकास हो। यह यात्रा पूरे जनपद के ग्राम सभाओं, मुहल्लों, वार्डों तक जायेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि अधिकारी सभी गांव, मुहल्लों में घर-घर तक जायेंगे और जनसामान्य की समस्याओं से अवगत होंगे और उसकी मौके पर ही निस्तारण सुनिश्चित करेंगे। मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि भारत विकसित राष्ट्र तभी बनेगा जब सबका प्रयास होगा। कार्यक्रम में ही मंत्री ने आई0ई0सी0 प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ कार्यक्रम के अंतर्गत ही विकासखंड चिरईगांव के पंचायत अमरपट्टी एवं अल्लोपुर, आराजीलाइन विकासखंड के जगतपर, शहाबाबाद, काशीविद्यापीठ के अलादीनपुर एवं कोरौता, सेवापुरी के चोरकला चित्रसेनपुर तथा पिंडरा के पंचायत गड़खड़ा एवं जाठी व शहरी क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय गणेशपुर सहित कुल-12 स्थानों पर कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया। वाराणसी जनपद में शहरी क्षेत्र के लिए 01 व ग्रामीण क्षेत्र के लिए 05 सहित कुल 06 वैन संचालित किए जा रहे हैं। प्रत्येक दिवस शहरी क्षेत्र में 02-02 वार्ड व ग्रामीण क्षेत्र में प्रत्येक वैन 02-02 ग्राम सभाओं में जायेगी व शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय