Tuesday, May 7, 2024

पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े रंगदारी रैकेट का भंडाफोड़ किया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई द्वारा समर्थित एक जबरन वसूली रैकेट का भंडाफोड़ किया है। इसी के साथ पंजाब पुलिस ने रैकेट के तीन सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है। पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने बुधवार को यह जानकारी दी।

गिरफ्तार लोगों की पहचान झिरकापुर के रोहित भारद्वाज, चंडीगढ़ के मोहित भारद्वाज और अर्जुन ठाकुर के रूप में हुई है। डीजीपी यादव ने कहा कि इस मामले में एक विस्तृत जांच और खुफिया जानकारी एकत्र करने के बाद, मोहाली के स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल ने कोऑर्डिनेटेड कार्रवाई शुरू की थी, जिसके कारण जबरन वसूली रैकेट चलाने में शामिल इन तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस ने रोहित भारद्वाज के कब्जे से 14.78 लाख रुपये की नकदी और आरोपी व्यक्तियों से बरामद मोबाइल फोन से अन्य आपत्तिजनक सबूत भी बरामद किए हैं।

डीजीपी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति ऑनलाइन गैंबलिंग प्लेटफॉर्म ‘डायमंड एक्सचेंज’ का इस्तेमाल करके पीड़ितों को ऑनलाइन गेमिंग में शामिल होने के लिए राजी कर रहे थे और मामूली फीस पर सट्टा लगाकर अच्छा मुनाफा कमा रहे थे।

उन्होंने कहा कि कुछ इनाम जीतने के बाद पीड़ित सट्टेबाजी में पैसा देना शुरू कर देता था और फिर आरोपी व्यक्ति क्रेडिट पर लाखों रुपये की पेशकश करते थे। उन्होंने कहा कि एक बार जब पीड़ित क्रेडिट का लाभ उठाता है, तो आरोपी राशि पर भारी ब्याज वसूलते थे।

डीजीपी यादव ने कहा कि जब पीड़ित पैसे वापस करने में इच्छा नहीं दिखाता है तो अपराधी जेल और विदेश में बैठे अपने गैंगस्टर सहयोगियों के माध्यम से उन्हें धमकी भरे फोन करते थे।

जांच के दौरान, पुलिस ने विभिन्न भुगतान गेटवे और बैंक खातों का सत्यापन किया, जिसमें पैसा ट्रांसफर किया गया था। आरोपियों की गतिविधियों से जुड़े बैंक खातों को सीज करने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। मामले में आगे की जांच की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय