Tuesday, June 25, 2024

राहुल गांधी ने कहा- दुविधा में हूं किसे चुनूं, वायनाड या रायबरेली

कोझिकोड। जनता का आभार जताने केरल के वायनाड पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि वह दुविधा में हैं कि उन्हें कौन सी सीट छोड़नी चाहिए और कौन सी रखनी चाहिए — वायनाड या रायबरेली। इससे पहले राहुल गांधी सुबह कोझिकोड हवाई अड्डे पर पहुंचे और मलप्पुरम जिले के एडवाना के लिए रवाना हुए, जो उनके निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा है। यहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। जीत के बाद अपनी पहली सार्वजनिक सभा में उन्होंने कहा कि वह वायनाड और रायबरेली को लेकर दुविधा में हैं। गांधी ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी की तरह मैं भगवान द्वारा निर्देशित नहीं हूं… मैं एक साधारण इंसान हूं। भगवान ही सब निर्णय लेते हैं। मेरे भगवान भारत के गरीब लोग हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मेरे भगवान वायनाड के लोग हैं। मैं आपसे बात करूंगा। मैं वायनाड और रायबरेली की जनता से जो वादा करूंगा… मैं जो भी फैसला लूंगा… आप सभी खुश होंगे।” गांधी ने लगातार दूसरी बार वायनाड सीट आसानी से जीत ली, लेकिन कम अंतर से। 2019 में वो 4.37 लाख से जीते थे लेकिन इस बार वो 3.64 लाख वोट से जीते हैं। वह अपनी दूसरी सभा को भी करेंगे और बाद में दिल्ली लौट आएंगे। राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के रायबरेली और केरल के वायनाड दोनों जगह से जीत हासिल की है। उन्हें दो में से एक सीट खाली करना होगा। इससे पहले राहुल गांधी मंगलवार को रायबरेली गए थे।

 

इस दौरान उन्होंने जनता का आभार जताते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला था। उनके साथ प्रियंका गांधी भी थीं। राहुल गांधी ने कहा था कि अगर उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़तीं तो वह प्रधानमंत्री मोदी को दो से तीन लाख वोटों से हरा देती। राहुल गांधी रायबरेली लोकसभा सीट से बड़े अंतर से चुनाव जीतने में सफल रहे हैं। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह को करारी शिकस्त देकर अपने पारिवारिक गढ़ को बरकरार रखा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय