Monday, April 29, 2024

राहुल ने केसीआर को दिलाया याद- आपने कांग्रेस के बनाये स्कूल, कॉलेज में ही प्राप्त की शिक्षा !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

खम्मम (तेलंगाना)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री और भारत राष्‍ट्र समिति (बीआरएस) प्रमुख के. चंद्रशेखर राव के सवालों पर पलटवार करते हुये कहा कि उन्‍होंने जिस स्कूल और कॉलेज से पढ़ाई की है वे भी कांग्रेस ने बनवाये थे। राव ने सवाल किया था कि आजादी के बाद से कांग्रेस ने क्या किया है।

राहुल गांधी ने चार विधानसभा क्षेत्रों में शुक्रवार को पार्टी के चुनाव अभियान में भाग लिया। उन्‍होंने दावा किया कि कांग्रेस ही थी जिसने तेलंगाना राज्य का निर्माण किया। उन्होंने भद्राद्री कोठागुडेम जिले के पिनापाका निर्वाचन क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “आप जिस स्कूल और कॉलेज में गए, वे कांग्रेस पार्टी द्वारा बनाये गये थे। जिन सड़कों पर आप चलते हैं, वे कांग्रेस द्वारा बनाई गई थीं।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस ही थी जिसने हैदराबाद को दुनिया की आईटी राजधानी के रूप में विकसित किया। उन्होंने कहा, “हैदराबाद, जिसे पिछले 10 वर्षों से मुख्यमंत्री ने लूटा है, को कांग्रेस ने दुनिया की आईटी राजधानी बनाया था।”

कांग्रेस सांसद ने यह भी दावा किया कि कांग्रेस ने ही किसानों को मुफ्त बिजली की आपूर्ति शुरू की। केसीआर के इस दावे पर प्रतिवाद करते हुए कि तेलंगाना में किसानों को 24 घंटे बिजली मिल रही है, उन्होंने कहा की कि केवल केसीआर के घर को 24 घंटे बिजली मिल रही है। उन्होंने वादा किया कि सत्ता में आने के बाद कांग्रेस किसानों के लिए 24 घंटे बिजली सुनिश्चित करेगी।

यह दोहराते हुए कि तेलंगाना के साथ उनका रिश्ता राजनीतिक नहीं है, राहुल गांधी ने कहा कि उनके परिवार का तेलंगाना के साथ पीढ़ियों से रिश्ता रहा है।

कांग्रेस नेता ने 30 नवंबर के चुनाव को दोराला (सामंती) तेलंगाना और प्रजाला (जनता) तेलंगाना के बीच लड़ाई बताई।उन्होंने आरोप लगाया कि कालेश्वरम लिफ्ट सिंचाई परियोजना में 100 करोड़ रुपये की लूट हुई है। उन्‍होंने कहा, “मैंने कालेश्वरम का दौरा किया। यह ढह रहा है।”

राहुल गांधी ने कहा कि केसीआर ने धरणी के नाम पर 20 लाख किसानों को धोखा दिया है। उन्होंने वादा किया कि कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद धरणी के जरिए किसानों से छीनी गई जमीनें उन्हें वापस मिलेंगी।

कांग्रेस नेता ने नरसमपेट निर्वाचन क्षेत्र में भी एक रैली को संबोधित किया, पदयात्रा की और वारंगल पूर्व निर्वाचन क्षेत्र में एक नुक्कड़ सभा को संबोधित किया। उन्होंने दोहराया कि बीआरएस, भाजपा और एमआईएम मिलकर काम कर रहे हैं। यह विश्वास जताते हुए कि कांग्रेस उन्हें हरा देगी, उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि कांग्रेस उनके तेलंगाना के सपने को साकार करेगी।

उन्होंने कहा, “केसीआर ने तेलंगाना में अपने परिवार का शासन स्थापित किया लेकिन हम पिछड़े वर्गों, दलितों और आदिवासियों का शासन लाना चाहते हैं।” उन्होंने कहा कि इसके तहत स्थानीय निकायों में आरक्षण बढ़ाकर 42 प्रतिशत किया जाएगा।”

राहुल गांधी ने कांग्रेस द्वारा दी गई छह गारंटी और पार्टी द्वारा अपने घोषणापत्र में किए गए अन्य प्रमुख वादों का भी उल्‍लेख किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय