Saturday, May 18, 2024

पांचवें टेस्ट के लिए राहुल की उपलब्धता स्पष्ट नहीं, इलाज के लिए लंदन भेजे गए

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। धर्मशाला टेस्ट के लिए केएल राहुल की उपलब्धता पर अनिश्चितता का माहौल बना हुआ है क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई), राष्ट्रीय चयनकर्ता और टीम प्रबंधन श्रृंखला के अंतिम मैच के लिए कुछ और खिलाड़ियों को आराम देने पर विचार कर रहे हैं। धर्मशाला टेस्ट 7 मार्च से शुरू होने वाला है।

क्रिकबज के अनुसार, राहुल, जिन्हें फरवरी के मध्य में राजकोट में तीसरे टेस्ट के लिए 90 प्रतिशत फिट माना गया था, पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं, जिससे बीसीसीआई और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रबंधकों को उनकी स्थिति का पुनर्मूल्यांकन करना पड़ा। उन्हें विशेषज्ञ की राय के लिए लंदन भेजा गया है और तब से करीब एक सप्ताह से उनका इलाज चल रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राहुल की समस्या उनके दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द के कारण है, जिसके लिए पिछले साल उनकी सर्जरी हुई थी। यह समझा जाता है कि अभी भी कुछ कठोरता है, और टीम में उनके महत्व और टीम के लिए उनकी दोहरी भूमिका को देखते हुए, बीसीसीआई, चयनकर्ता और टीम प्रबंधन उनके साथ कोई जोखिम लेने के लिए अनिच्छुक हैं।

धर्मशाला मैच के लिए राहुल की उपलब्धता स्पष्ट नहीं है और उनके चयन के संबंध में कोई भी निर्णय इस तथ्य से भी प्रभावित हो सकता है कि भारत पहले ही इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला 3-1 से जीत चुका है।

हैदराबाद में पहले टेस्ट के बाद, उन्हें एहतियात के तौर पर विशाखापत्तनम में दूसरे मैच के लिए आराम दिया गया था, इस उम्मीद के साथ कि वह राजकोट में तीसरे मैच के लिए वापस आ सकते हैं। लेकिन चीज़ें योजना के मुताबिक नहीं हुईं. चौथे टेस्ट से पहले, राहुल पर बीसीसीआई की एक विज्ञप्ति में कहा गया कि केएल राहुल चौथे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। धर्मशाला में अंतिम टेस्ट मैच में उनकी भागीदारी फिटनेस पर निर्भर है।

हालांकि बीसीसीआई ने पहले कहा था कि राहुल की फिटनेस 90 प्रतिशत है, जिससे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उनकी भागीदारी लगभग तय हो गई है। लीग में उनके प्रदर्शन के आधार पर ट्वेंटी-20 विश्व कप के लिए उनके चयन पर विचार किया जाएगा। लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए, जिसकी वह कप्तानी करते हैं, उनके मध्य क्रम में खेलने और विकेटकीपिंग करने की संभावना है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय