Saturday, May 18, 2024

सहारनपुर: परीक्षा शुल्क में की गई वृद्धि वापस लेने की मांग को लेकर राकेश टिकैत मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय पहुंचे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। परीक्षा शुल्क में की गई वृद्धि वापस लेने की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत आज  मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय पहुंचे। उन्होंने कुलपति प्रो. एचएस सिंह को बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश खासकर मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और शामली में ज्यादातर विद्यार्थी गरीब और मध्यम वर्गीय परिवारों से आते हैं, जिनके लिए बढ़ा हुआ शुल्क देना मुश्किल है। ऐसे में छात्र हितों को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया जाए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राकेश टिकैत आज दोपहर विश्वविद्यालय पहुंचे। उनके साथ उनके कार्यकर्ता भी थे। उन्होंने कुलपति प्रो. एचएस सिंह को बताया कि शुल्क वृद्धि को लेकर कई दिन से सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और शामली में छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके पास भी कुछ छात्र समस्या लेकर पहुंचे थे, जिसके चलते उनको विश्वविद्यालय आना पड़ा है। उन्होंने छात्रों के हित में सही निर्णय लेने की बात कुलपति से कही।

 

कुलपति प्रो. एचएस सिंह ने उन्हें बताया कि शुल्क वृद्धि पर निर्णय को लेकर समिति गठित की गई है। समिति जांच कर रिपोर्ट देगी, जिसके बाद निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि नई शिक्षा नीति के मद्देनजर शुल्क वृद्धि की गई है, लेकिन व्यक्तिगत तौर पर वह भी नहीं चाहते हैं कि छात्रों पर आर्थिक भार बढ़े।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय