Sunday, April 28, 2024

याद करें लोकसभा में किसने किसकी नकल उतारी थी-जयराम रमेश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। कांग्रेस ने बुधवार को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल उतारने को लेकर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचनाओं के जवाब में सत्तारूढ़ दल पर 142 सांसदों के अभूतपूर्व निलंबन से ध्यान भटकाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उसने प्रधानमंत्री मोदी का एक वीडियो साझा करते हुए पूछा कि “ज़रा याद करें कि किसने किसकी नकल उतारी थी और वह भी लोकसभा में?”

भाजपा पर पलटवार करते हुए कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने कहा, ”नकल उतारने का मुद्दा उठाकर 142 सांसदों के निलंबन से ध्यान भटकाने के अंधाधुंध प्रयास हो रहे हैं। संसद के इतिहास में आज तक कभी भी इतने बड़े पैमाने पर सांसदों का निलंबन नहीं हुआ है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

“लेकिन मिमिक्री की बात करने वाले ज़रा याद करें कि किसने किसकी नकल उतारी थी और वह भी लोकसभा में?”

उन्होंने लोकसभा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक वीडियो भी संलग्न किया।

धनखड़ की नकल का मामला गरमा गया है। भाजपा ने उपराष्ट्रपति, राज्य सभा अध्यक्ष, एक किसान और एक जाट के पद का अपमान करने के लिए विपक्ष की आलोचना की है।

धनखड़ ने मंगलवार को संसद भवन परिसर में एक विरोध-प्रदर्शन के दौरान तृणमूल कांग्रेस के निलंबित सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा उनका मजाक उड़ाने पर असहमति व्यक्त करते हुए कहा कि नकल उतारना “हास्यास्पद” और “अस्वीकार्य” है।

मंगलवार सुबह संसद के मकर द्वार पर अन्य निलंबित सांसदों के साथ विरोध-प्रदर्शन के दौरान बनर्जी को उपराष्ट्रपति की नकल करते देखा गया, जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अपने मोबाइल पर तृणमूल कांग्रेस सांसद का वीडियो बनाते देखा गया।

एक बार के स्थगन के बाद दोपहर 12 बजे जैसे ही सदन दोबारा शुरू हुआ, धनखड़ ने घटना पर कड़ा संज्ञान लिया और कहा, “राज्यसभा के सभापति का कार्यालय और स्पीकर का कार्यालय बहुत अलग हैं। राजनीतिक दलों की अपनी-अपनी धाराएँ होंगी, उनके बीच आदान-प्रदान होगा, लेकिन कल्पना कीजिए कि आपकी पार्टी का एक वरिष्ठ नेता किसी अन्य पार्टी के किसी अन्य सदस्य की वीडियोग्राफी कर रहा है। सभापति की नकल उतारना, स्पीकर की नकल उतारना. कितना हास्यास्पद, कितना शर्मनाक, कितना अस्वीकार्य है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय