Saturday, May 18, 2024

हापुड कांड की जांच के लिये गठित एसआईटी में सेवानिवृत्त न्यायाधीश शामिल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ- उत्तर प्रदेश सरकार ने हापुड़ में वकीलों पर हुये लाठीचार्ज के आरोप की जांच के लिये गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) में परिवार न्यायालय के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश को शामिल किया है।


आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना की जांच के लिए मेरठ के मंडलायुक्त की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन किया है। एसआईटी में पुलिस महानिरीक्षक मेरठ और मुरादाबाद के पुलिस उपमहानिरीक्षक के साथ साथ परिवार न्यायालय लखनऊ के सेवानिवृत्त प्रधान न्यायाधीश हरिनाथ पांडे को भी सदस्य के तौर पर शामिल किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


उन्होंने बताया कि चार सदस्यीय जांच कमेटी को घटना के सभी पहलुओं की जांच कर अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेंगी।
गौरतलब है कि 29 अगस्त को एक वकील के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हापुड जिले में पुलिस ने वकीलों पर लाठीचार्ज किया था। पुलिस की इस कार्रवाई में 30 वकील घायल हो गए थे।

इस घटना के विरोध में वकीलों ने राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन किया। घटना के विरोध में इलाहाबाद उच्च न्यायालय समेत प्रदेश की लगभग सभी अदालतों में वकील न्यायिक कार्य से विरत हैं। आंदोलनकारी वकील घटना के लिए जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने और अधिवक्ताओं पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय