Monday, February 26, 2024

बरेली में बवाल और तोड़फोड़, तीन घायल, भारी फोर्स तैनात

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद बवाल हो गया। मौलाना तौकीर रजा के बुलावे में आई भीड़ में कुछ अराजक तत्वों ने अचानक हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद तोड़फोड़ हो गई। तीन लोग घायल हो गए। हालांकि, अब मामला पूरी तरह से नियंत्रण में है। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि सभी कार्यक्रम शांतिपूर्वक संपन्न करके लौट रहे थे, तभी कुछ अराजक तत्वों और वहां मौजूद लोगों के बीच आपस में विवाद हो गया। पुलिस ने मौके पर मामले को संभाल लिया था। अब हालत नियंत्रण में हैं, जो भी अराजक तत्वों हैं, उनके खिलाफ कड़ी करवाई की जायेगी। इस पूरे मामले में तीन लोग घायल हुए हैं।

 

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है।

 

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि भीड़ ने एक बाइक सवार को रोका और उसकी पिटाई कर दी। उसने भागकर जान बचाई। भीड़ ने उसकी बाइक में तोड़फोड़ भी की। दुकानों पर पथराव किया। बताया जा रहा है कि पथराव से तीन लोग जख्मी हुए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने भीड़ को खदेड़ा।

 

सूचना मिलते ही डीएम रविंद्र कुमार, एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान समेत तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

 

इससे पहले इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) प्रमुख मौलाना तौकीर ने गिरफ्तारी देने से पहले आला हजरत मस्जिद में नमाज पढ़ी। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि तुम हम पर बुलडोजर चलाओगे तो हम भी खामोश नहीं रहेंगे। हम, हमपर हमला करने वालों की जान ले लेंगे। सुप्रीम कोर्ट संज्ञान नहीं लेगा तो उन्हें संवैधानिक अधिकार प्राप्त है।

 

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि किसी ने अपराध किया है तो उसको गिरफ्तार कीजिए, उसकी बिल्डिंग ने कोई अपराध नहीं किया है। मदरसे और मस्जिद ने कोई अपराध नहीं किया है। कोर्ट के अधिकारों का हनन हो रहा है। पुलिस बेईमानी करके सरकार के दबाव में काम कर रही है। हम इस बेईमानी के खिलाफ अब रूकने वाले नहीं हैं। यह आंदोलन बरेली से शुरू कर रहे हैं।

 

उन्होंने हल्द्वानी में बवाल को लेकर कहा कि बुलडोजर अगर हमारे घर पर चला दोगो तो हम अंधे और बहरे बने बैठे रहेंगे। अब किसी बुलडोजर को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय