Monday, April 29, 2024

यूक्रेन पर रूस का हमला जारी, मिसाइली हमले में महिला समेत चार की मौत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कीव। यूक्रेन पर रूस का हमला लगातार जारी है, रविवार देर रात को हुए मिसाइलों के हमले में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि सोमवार सुबह गोलाबारी में एक महिला मारी गई। यूक्रेन की ओर से कहा गया है कि रूस ने काला सागर की ओर से चार मिसाइलें दागी थीं, जिनमें से दो मार गिराई गईं।

अधिकारियों का कहना है कि हमले में कई घरों को भी नुकसान पहुंचा है। यूक्रेन के गृहमंत्री इहोर क्लिमेंको ने कहा कि रात में मरने वाले पोल्टावा क्षेत्र में एक औद्योगिक परिसर में कार्यरत तीनों श्रमिक थे। उन्होंने कहा कि इस हमले में पांच अन्य लोग घायल हुए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस संबंध में एक तस्वीर भी जारी की गई, जिसमें उस औद्योगिक परिसर से आग की लपटें निकलती नजर आ रही हैं। वे सभी रात्रि शिफ्ट में कार्यरत थे। वहीं, सोमवार सुबह 10.40 बजे के करीब सादोव इलाके में गोलाबारी की चपेट में आकर 63 वर्षीय महिला की मौत हो गई थी।

इससे पहले रूस में शनिवार को कई ड्रोन हमले हुए थे। इन ड्रोन हमले में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हुई थी। इस हमले का देखते हुए मॉस्को के तीन प्रमुख हवाई अड्डों को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था।

मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने बताया था कि वायु रक्षा प्रणालियों ने क्रेमलिन से लगभग 50 किमी पश्चिम में मॉस्को क्षेत्र के इस्तरा जिले में यूक्रेन के ड्रोन को मार गिराया। जानकारी के अनुसार, यूक्रेनी ड्रोन हमले के बाद मॉस्को के शेरेमेतयेवो, डोमोडेडोवो और वनुकोवो हवाईअड्डों से कुछ घंटों के लिए उड़ान सेवाएं बंद कर दी गई थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय