Wednesday, July 24, 2024

सहारनपुर : शिवालिक पहाड़ियों पर भारी बारिश के बाद शाकंभरी देवी नदी में अचानक तेज बहाव आया

सहारनपुर (शाकंभरी)। शिवालिक पहाड़ियों पर भारी बारिश के बाद शाकंभरी देवी नदी में अचानक तेज बहाव आ गया। नदी पार कर माता के दर्शनों के लिए मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं ने पानी का बहाव देख सुरक्षित स्थान की तरफ जाकर जान बचाई। पुलिसकर्मियों ने सुरक्षा की दृष्टि से श्रद्धालुओं को भूरादेव मंदिर पर ही रोक दिया। जो श्रद्धालु माता के मंदिर पर पहुंच गए थे उन्हें पानी कम होने तक सिद्धपीठ में ही सुरक्षित स्थान पर रुके रहने के लिए कहा गया है।
दरअसल, सुबह ही पहाड़ियों पर बारिश शुरू हो गई थी। दोपहर के समय बारिश तेज हो गई। जिसके बाद नदी में अचानक तेज बहाव आ गया। उस समय नदी से होकर सिद्धपीठ मां शाकंभरी देवी के मंदिर जा रहे श्रद्धालु पानी को देख दौड़ पड़े। उन्होंने नदी किनारे पहुंचकर सांस ली। सिद्धपीठ में नदी में पानी आने की सूचना मिलने के बाद पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया। सिद्धपीठ स्थित पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए गए कि जो श्रद्धालु सिद्धपीठ में मौजूद हैं, उन्हें पानी कम होने तक वहीं पर रोका जाए।
उधर, सिद्ध पीठ जाने वाले श्रद्धालुओं को पुलिस ने बाबा भूरादेव मंदिर पर ही रोक दिया और सभी को मौसम को देखते हुए वहां से जाने की सलाह दी गई। कुछ श्रद्धालु माता के दर्शन करने के लिए सिद्धपीठ जाने की जिद पर अड़े थे। उन्हें पुलिस ने कहा जब तक पानी नहीं उतरता तब तक उन्हें आगे नहीं जाने दिया जाएगा। नदी के बहाव में जान का खतरा हो सकता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय