Saturday, October 5, 2024

सहारनपुर : डीएम ने तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में सुनी समस्याएं

सहारनपुर। जिलाधिकारी  मनीष बंसल द्वारा तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जन समस्याओं को सुना गया। डीएम मनीष बंसल ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जन शिकायतों का निस्तारण  मुख्यमंत्री की प्राथमिकता में शामिल है। प्राप्त शिकायतों को निर्धारित समय में संवेदनशीलता अपनाते हुए गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारित करें। शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरतने वालों के विरूद्ध कडी कार्यवाही की जाएगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सम्पूर्ण समाधान दिवस में राजस्व विभाग की 37, पुलिस विभाग की 14, विद्युत विभाग की 06, बेसिक शिक्षा विभाग की 02, नगर निगम की 05, जिला पूर्ति विभाग की 04 एवं अन्य 09 कुल 77 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 03 मौके पर ही निस्तारित कर दी गयी। जिलाधिकारी मनीष बंसल ने आए हुए लोगों की शिकायतों को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को शीघ्र निस्तारण कराने के निर्देश दिए।

 

उन्होंने निर्देश दिए कि राजस्व संबंधी वादों का समय सीमा के अंदर निस्तारण किया जाए। उन्होंने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासन की मंशा के अनुरूप जो समय सीमा समस्याओं के निस्तारण की दी गई है, उसी के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएं। उन्होंने यह भी कहा कि निस्तारण के साथ-साथ लाभार्थी को संतुष्टी भी मिलनी चाहिए। डीएम मनीष बंसल ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायत निस्तारण के प्रति संवेदनशीलता दिखाएं और मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए समस्याओं का समयबद्धता से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें।

 

योजनाओं का लाभ पात्रों को दिलाने में लापरवाही न बरती जाए। उन्होने दिव्यांगजन अधिकारी, प्रोबेशन अधिकारी एवं समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिए कि पात्रों को नियमानुसार समय से पेंशन एवं अन्य विभागीय योजनाओं का लाभ दिलाया जाए। वृद्ध एवं दिव्यांगों की समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान किया जाए। उन्होने प्रतिदिन अपने कार्यालय में प्रातः 10ः00 से 12ः00 बजे तक जनसुनवाई करते हुए शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें।

 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  रोहित सिंह सजवाण ने सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि तहसील दिवस में आई पुलिस संबंधी समस्याओं एवं शिकायतों का गुणवत्तापरक समय से निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सुमित राजेश महाजन, डीएफओ  शुभम सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 प्रवीण कुमार, उपजिलाधिकारी सदर युवराज सिंह, तहसीलदार सदर अमित कुमार सहित संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय