Thursday, May 9, 2024

सहारनपुर नगर निगम ने किया मोबाइल टावर और सात दुकानों को सील

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |


सहारनपुर।
बकायादारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए आज नगर निगम ने एक मोबाइल टावर और सात दुकानों को सील कर दिया। दीपावली के बाद करीब दो सौ और बकायादारों के खिलाफ कुर्की और भवन सील की कार्रवाई की करने की तैयारी की जा रही है।

नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज के निर्देश पर नगर निगम के राजस्व विभाग ने आज बकायादारों के खिलाफ अभियान चलाया। हिम्मत नगर में भवन संख्या 3/5274/7 के अध्यासी हरिशंकर के भवन पर जीटीएल टावर लगा है। अध्यासी पर एक लाख 88 हजार 685 रुपये बकाया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कर अधीक्षक सुधीर शर्मा ने बताया कि नगर निगम द्वारा उक्त अध्यासी को बिल भी दिया गया था और उप्र नगर निगम अधिनियम 1959 की धारा 506 के अंतर्गत वारंट भी दिया गया था, लेकिन अध्यासी द्वारा बकाया धनराशि नहीं दी गयी। इस पर धारा 509-513 के अंतर्गत चल-अचल सम्पत्ति की कुर्की का नोटिस भी दिया गया था। इसके बावजूद धनराशि जमा न करने पर कुर्की करने के लिए 9 अक्तूबर की तिथि निश्चित की गयी थी। लेकिन अध्यासी द्वारा समय मांगने पर कुर्की की कार्रवाई शुरु नहीं की गयी थी। उक्त अध्यासी द्वारा जब आज तक भी निगम का बकाया अदा नहीं किया गया तो नगरायुक्त के निर्देश पर उक्त भवन पर लगा उक्त टावर सील कर दिया गया।

इसके अलावा रामनगर में श्रीमती केलावती की सात दुकानों को भी सील किया गया है। कर अधीक्षक ने बताया कि अध्यासी केलावती के भवन 2ए/2139 पर नगर निगम का एक लाख 16 हजार 900 रुपये बकाया है। उक्त अध्यासी को भी बिल देने के अलावा उप्र नगर निगम अधिनियम 1959 की धारा 506 के अंतर्गत वारंट दिया गया था, लेकिन अध्यासी द्वारा बकाया धनराशि न देने पर धारा 509-513 के अंतर्गत चल-अचल सम्पत्ति की कुर्की का नोटिस भी दिया गया था। उन्होंने बताया कि उक्त अध्यासी को बकाया अदा करने के लिए डेढ़ माह का समय दिया गया था। लेकिन धनराशि जमा न करने पर आज उक्त भवन की सात दुकानों को सील कर दिया गया।

कर अधीक्षक सुधीर शर्मा ने बताया कि शहर के करीब दो सौ बडे़ बकायादारों के खिलाफ भवन की कुर्की व सम्पत्ति सील के लिए कुर्की के वारंट तैयार कराये जा रहे हैं। दीपावली के बाद इन बकायादारों के खिलाफ कार्रवाई करने का अभियान चलाया जायेगा। आज की गयी कार्रवाई के दौरान राजस्व निरीक्षक सुशील, अंशुल व प्रवर्तन दल के जवान शामिल रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय