Monday, April 29, 2024

राष्ट्रीय महापंचायत में सहरावत खाप प्रतिनिधियों ने दिया एकता व भाईचारे का संदेश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। अखिल भारतीय सर्वधर्म-सर्वजातीय सहरावत खाप की ओर से रविवार को आयोजित की गई राष्ट्रीय महापंचायत में खाप प्रतिनिधियों ने हिस्सा लेकर ज्वलंत सामाजिक मुद्दों पर मंथन किया।

इस दौरान सहरावत रथयात्रा निकाल कर एकता व भाईचारे का संदेश दिया। रॉयल पैलेस गार्डन पोचनपुर,सेक्टर 23 द्वारका दिल्ली में आयोजित इस तीसरे विशाल राष्ट्रीय सम्मेलन में खाप प्रतिनिधियों ने विभिन्न सामाजिक समस्याओं पर फोकस किया ओर उनके निराकरण के लिए सामुहिक रूप से प्रयास करने का संकल्प लिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस महापंचायत में दिल्ली प्रदेश के सहरावत खाप प्रतिनिधियों ने राष्ट्रीय संयोजक चौधरी संदीप सहरावत बिरोहड़ किसान-कमेरे वर्ग की मेहनत का प्रतीक हल भेंट कर शेर-ए-सहरावत सम्मान प्रदान किया गया। इसके साथ ही महापंचायत में पंहुचे समाज के दूसरे वर्ग के प्रतिनिधियों सहित 19 आयुवर्ग की भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान सवेता सहरावत महिपालपुर, निशानेबाज शिवांशु सहरावत, कुश्ती में राष्ट्रीय स्तर पर 13 पदक हासिल करने वाली अंजू सहरावत,14 आयु वर्ग की बॉक्सर कंचन व पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने वाले संजय सहरावत को पटका-पगड़ी पहना व नकद राशि प्रदान कर सम्मानित किया गया।

प्रदेश प्रधान चौधरी मूलचंद सहरावत ने कहा कि महापंचायत में हरियाणा, दिल्ली, यूपी, राजस्थान, उतराखंड, ,गुजरात व पंजाब समेत 10 प्रातों से प्रतिनिधि पंहुचे। उन्होंने कहा कि सांपला के समीप भैंसरू खुर्द गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 334 बी,लोहारू-मेरठ के समीप सहरावत खाप का राष्ट्रीय चबूतरा व भवन का निर्माण किया जायेगा। जिसका निर्माण कार्य आगामी नवरात्र में प्रारंभ होगा, जिसका फैसला राष्ट्रीय खाप पंचायत में सर्वसम्मति से लिया गया है। इसके लिए भैंसरू खुर्द के नंबरदार जसवंत सिंह सहरावत ने 1100 वर्ग गज भूमि खाप को प्रदान की है।

प्रदेश के उपप्रधान चौधरी जगदीश सहरावत ने कहा कि सम्मेलन का सफल आयोजन रहा, जिसमें देश के 10 राज्यों के सहरावत के गावों से हजारों की संख्या में खाप प्रतिनिधि पंहुचे। उन्होंने कहा कि खाप का आगामी मार्च 2024 में होने वाला वार्षिक सम्मेलन उत्तर प्रदेश में आयोजित किया जायेगा।

उत्तर प्रदेश के संयोजक भाई तेजवीर सहरावत बिटावदा तथा सभी मौजूद खाप प्रतिनिधियों ने मंच के माध्यम से मिलावट खोरी के मुद्दे को खाप की तरफ़ से प्रमुखता से उठाया। और दूसरी खापो के साथ तथा समाज के सभी तबकों के साथ इसके खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान किया। कार्यक्रम में खाप के सभी राज्य प्रधानों के साथ साथ हजारों की संख्या में भाईचारे ने हिस्सा लिया तथा समाज के अन्य वर्गो के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर कार्य करने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय