Tuesday, May 21, 2024

नुक्कड़ में ‘खोपड़ी’ का रोल निभाने वाले समीर खाखर का निधन, 71 की उम्र में ली अंतिम सांस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। दूरदर्शन पर आनेवाले फेमस शो नुक्कड़ में ‘खोपड़ी’ का रोले निभाने वाले मशहूर एक्टर समीर खाखर का निधन हो गया। देश अभी सतीश कौशिक के निधन से उभरा नहीं था कि फिल्म इंडस्ट्री को एक और धक्का लग गया। समीर खाखर के छोटे भाई गणेश खाखर ने उनकी मौत की जनकारी दी।

समीर सांस की तकलीफ और अन्य मेडिकल समस्याओं से जूझ रहे थे। मंगलवार सुबह से ही उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी जिसके चलते बोरीवली के एम एम अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया। यहीं उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। वे 71 वर्ष के थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

समीर के रिश्तेदार गणेश खाखर ने बताया, “वो सांस की तकलीफ से पीड़ित थे, फिर वो बेहोश हो गए। हमने डॉक्टर को बुलाया और उन्होंने सुझाव दिया कि हम उन्हें अस्पताल में भर्ती कराएं। उनका दिल ठीक से काम नहीं कर रहा था और पेशाब करने में भी दिक्कत थी। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था, आज सुबह 4:30 बजे वो गिर गए थे।”

समीर खख्खर ने बहुत सी फिल्मों में काम कर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई थी। मगर, एक वक्त बाद उन्होंने अभिनय दुनिया को अलविदा कह दिया था। वर्ष 1996 में उन्होंने देश छोड़ दिया था और अमेरिका जाकर रहने लगे थे। समीर ने अमेरिका में जावा कोडर के रूप में नौकरी की थी। अमेरिका में नौकरी करते हुए समीर खुश थे, लेकिन वहां मंदी आने के बाद वर्ष 2008 में उनकी नौकरी छूट गई थी।

बता दें कि समीर ने अभिनय में अपने करियर की शुरुआत धारावाहिक ‘नुक्कड़’ से ही की थी। उसके बाद उन्हें दूरदर्शन के ही धारावाहिक ‘सर्कस’ में चिंतामणि की भूमिका निभाते हुए देखा गया। डीडी मेट्रो के धारावाहिक ‘श्रीमान श्रीमती’ में भी समीर ने फिल्म निर्देशक टोटो की भूमिका निभाई। इसके अलावा उन्होंने धारावाहिक ‘संजीवनी’ में भी गुड्डू माथुर का रोल अदा किया था। इसके अलावा उन्होंने ‘हंसी तो फंसी’, ‘जय हो’, ‘पटेल की पंजाबी शादी’ जैसी फिल्मों में काम किया। समीर खख्खर जी5 की वेब सीरीज सनफ्लॉवर में भी नजर आए थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय