Friday, May 17, 2024

शाहरुख के बेटे आर्यन को ड्रग्स केस में बचाने के लिए समीर वानखेड़े ने मांगे थे 25 करोड़, 50 लाख लिए भी थे, CBI ने की छापेमारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली/मुंबई-केन्द्रीय जांच ब्यूरों (सीबीआई) ने आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े सहित चार अन्य के खिलाफ अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से 25 करोड़ रूपये की रिश्वत मांगने और 50 लाख रूपये लेने को लेकर मामला दर्ज किया है।

इसके बाद सीबीआई ने समीर वानखेड़े सहित अन्य के मुंबई, दिल्ली और कानपुर में 29 परिसरों की तलाशी ली।
कॉर्डेलिया क्रूज़ ड्रग बस्ट मामले के दौरान श्री वानखेड़े नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) मुंबई ज़ोन का नेतृत्व कर रहे थे। उन्होंने दो अक्टूबर 2021 की रात को मुंबई तट पर कॉर्डेलिया जहाज पर छापा मारने के लिए अधिकारियों की एक टीम का नेतृत्व किया। छापे में एनसीबी ने 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम मेफेड्रोन, 21 ग्राम मारिजुआना, एमडीएमए की 22 गोलियां और 1.33 लाख रुपये नकद जब्त करने का दावा किया था , जिसके बाद उन्होंने आर्यन खान सहित 17 लोगों को गिरफ्तार किया था ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीबीआई की ओर से जारी एक बयान के अनुसार सीबीआई ने मुंबई जोन के एनसीबी के तत्कालीन जोनल निदेशक समीर वानखेड़े, एनसीबी के तत्कालीन अधीक्षक विश्वास विजय सिंह, तत्कालीन खुफिया अधिकारी आशीष रंजन, केपी गोसावी और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

बयान में कहा गया है कि इन सभी लोगों ने अनुचित लाभ के लिए अन्य लोगों के साथ आपराधिक साजिश रची थी साथ ही कथित रूप से अभियुक्तों से रिश्वत के रूप में अनुचित लाभ प्राप्त किया था ।

सीबीआई के एक शीर्ष सूत्र ने बताया कि कॉर्डेलिया क्रूज पर छापे के दौरान वानखेड़े के नेतृत्व में एनसीबी के अधिकारियों ने कथित तौर पर क्रूज पर यात्रा कर रहे व्यक्तियों को धमकी दी और आर्यन खान के परिवार से 25 करोड़ रुपये की मांग की। 25 करोड़ रुपये में से खान परिवार ने एनसीबी अधिकारियों को 50 लाख रुपये का भुगतान कर भी दिया था। खान के परिवार ने भी दावा किया है कि उन्होंने आर्यन खान को बचाने के लिए 50 लाख रुपये का भुगतान किया था।

जब हमने इस मामले पर वानखेड़े से संपर्क करने की कोशिश की तो वह जवाब देने के लिए उपलब्ध नहीं थे।

बता दें कि सीबीआई मुंबई, दिल्ली, रांची (झारखंड) और कानपुर (उत्तर प्रदेश) में 29 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय