Saturday, April 27, 2024

दूसरा वनडे: स्टार्क का कहर, भारत 117 पर ढेर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

विशाखापत्तनम। ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने कहर बरपाते हुए 53 रन पर पांच विकेट लेकर भारत को दूसरे वनडे में रविवार को 26 ओवर में मात्र 117 रन पर समेट दिया।

मिचेल स्टार्क के पंजे के कारण भारतीय टीम अपने घरेलू जमीन पर अपने सबसे कम स्कोर पर सिमट गई। स्टार्क ने पहले भारतीय शीर्ष क्रम को झकझोरा और फिर मोहम्मद सिराज के विकेट के साथ पंजा खोला। भारत के लिए सिर्फ़ विराट कोहली ही 30 के आंकड़े को पार कर पाए। अक्षर पटेल ने 29 रन बनाए लेकिन उन्हें दूसरे छोर से कोई साथ नहीं मिला। शॉन ऐबट और नेथन एलिस ने स्टार्क का बखूबी साथ दिया और क्रमश: तीन और दो विकेट चटकाए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का सही फैसला लिया। स्टार्क ने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर शुभमन गिल को शून्य पर आउट करने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। स्टार्क ने रोहित शर्मा(13), सूर्यकुमार यादव (0) और पिछले मैच के हीरो केएल राहुल (9) को पवेलियन की राह दिखाई। सूर्यकुमार लगातार दूसरे मैच में शून्य पर आउट हुए।

स्टार्क ने आखिरी बल्लेबाज मोहम्मद सिराज को बोल्ड कर अपने पांच विकेट पूरे किये। स्टार्क की इस गेंद को खेलना शीर्ष क्रम के लिए मुश्किल होता, सिराज तो फिर भी निचले क्रम के बल्लेबाज थे, कोण के साथ गेंद को अंदर लेकर आए स्टार्क, लेंथ पर थी गेंद, सिराज ने दोनों पांव क्रीज में जमाए दूर से रोकना चाहा, लेकिन पूरी तरह से चूक गए और स्टंप पर जा टकराई गेंद।

भारत की तरफ से विराट कोहली ने 35 गेंदों में चार चौकों की मदद से 31 रन बनाये जबकि अक्षर पटेल 29 रन पर नाबाद रहे। पटेल ने स्टार्क के पारी के 26वें ओवर में लगातार दो छक्के मारे लेकिन स्टार्क ने आखिरी गेंद पर सिराज को बोल्ड कर भारतीय पारी समेट दी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय