Saturday, May 18, 2024

संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद भाजपा व आप मुख्‍यालयों, अदालत की बढ़ाई गई सुरक्षा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह की आज यहां राउज एवेन्‍यू कोर्ट में पेशी से पहले अदालत के बाहर सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिये हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्‍ली आबकारी नीति घोटाला मामले में उन्‍हें बुधवार शाम गिरफ्तार किया था।

आप के सैकड़ों कार्यकर्ताओं, नेताओं और विधायकों ने गुरुवार को पार्टी मुख्‍यालय पर एकत्र होकर भाजपा और ईडी के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद वहां भी सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। पुलिस ने डीडीयू मार्ग स्थित आप कार्यालय के बाहर बैरिकेड लगा दिए, जो राउज एवेन्यू कोर्ट से कुछ ही दूरी पर है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी द्वारा भाजपा मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन के आह्वान के बाद भाजपा मुख्यालय के बाहर भी भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

विशेष पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) देपेंद्र पाठक ने कहा कि उचित सुरक्षा व्यवस्था की गई है। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

स्पेशल सीपी ने कहा, “पुलिस अधिकारी आप नेताओं के संपर्क में हैं और उनसे बातचीत कर रहे हैं।”

ईडी के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि सिंह को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है, लेकिन उन्होंने अधिक जानकारी साझा नहीं की।

वित्तीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने बुधवार को नॉर्थ एवेन्यू इलाके में उनके आवास पर 10 घंटे से अधिक समय तक तलाशी लेने के बाद राज्‍य सभा सांसद को गिरफ्तार किया था।

पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया के बाद कथित शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार होने वाले सिंह आप के दूसरे शीर्ष नेता हैं। सिसौदिया को इस साल फरवरी में सीबीआई ने और बाद में मार्च में ईडी ने गिरफ्तार किया था।

ईडी ने मामले में चार आरोप पत्र दायर किए हैं। इनमें सिंह के नाम का भी उल्लेख किया है। ईडी ने आबकारी नीति मामले में कथित अनियमितताओं की शिकायत पर पिछले साल अगस्त में दर्ज की गई सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर जांच शुरू की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय