Saturday, September 28, 2024

कानपुर में एक साथ 15 मवेशियों के शव मिलने से सनसनी,बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

कानपुर। सीसामऊ नाले पर स्थित स्लाटर हाउस के पास बंद पड़े खाली प्लाट में शनिवार को 15 मरे हुए मवेशियों के मिलने से सनसनी फैल गई। प्लाट से बदबू आने पर लोगों को इसकी जानकारी हुई और यह खबर आग की तरह फैलते ही बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए। उन्होंने गोकशी का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची। उसके साथ कई थानों की फोर्स भी मौजूद रही। पुलिस ने भीड़ को समझा-बुझाकर शांत कराया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

डीसीपी सेंट्रल आरएस गौतम ने शनिवार को बताया कि सीसामऊ नाले के पास स्लाटर हाउस की खाली जमीन पर मवेशियों के मृत पड़े होने की सूचना मिली थी। इसके बाद कर्नलगंज, कोहना और ग्वालटोली थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। एसीपी कर्नलगंज महेश कुमार की जांच में सामने आया है कि यहां गाय, भैंस, घोड़ा, गधा, समेत अन्य मृत मवेशियों को नाले के किनारे खाली जमीन पर डंप किया गया है। बकरीद पर कुर्बानी पर निकला भारी कचरा भी यहां पर जमा किया गया था।

 

मरे हुए मवेशियों को डंप करने के लिए पनकी में जगह बनी है तो फिर यहां पर कैसे मवेशियों के शवों को फेंका गया है। इन सभी तथ्यों पर जांच की जा रही है। नगर निगम की भी एक टीम मौके पर जांच करने पहुंची है। मामले में कर्नलगंज थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। आखिर किस मंशा से यहां पर मृत मवेशियों को डंप किया गया था। यहां पर मवेशियों को अवैध तरीके से काटा तो नहीं जा रहा इसकी भी जांच की जा रही है।

 

मवेशियों का शव मिलने की जानकारी होने पर बजरंग दल के नेता कृष्णा तिवारी अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने गोकशी का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। एसीपी ने उन्हें एफआईआर दर्ज करके मामले में आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाया तब जाकर हंगामा शांत हो सका।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय