Thursday, April 25, 2024

शामलीः जलालाबाद में अनियंत्रित होकर खाई में पलटी डग्गामार बस, करीब 35 यात्री घायल, तीन की हालत गंभीर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जलालाबाद। दो डग्गामार बसों के चालकों द्वारा अपनी बस को आगे निकालने की होड में एक डग्गामार बस चालक बस की रफ्तार पर काबू नहीं रख सका और नियंत्रण खो दिया सामने से आ रही स्कूटी को बचाने की कोशिश में बस खाई में पलड गई। जिससे बस में सवार लगभग सभी 35 यात्रियी घायल हो गये। करीब डेढ दर्जन घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जबकि गम्भीर रूप से घायल तीन यात्रियों को चिकित्सकों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गढीपुख्ता थाना क्षेत्र के गांव गन्देवडा संगम स्थल के निकट बस खाई में उस समय पलट गई जब दो बस चालक एक दूसरे को पछाडने की कोशिश में तेज रफ्तार से बस चला रहा थे। शामली से चैसाना, गढीपुख्ता और तीतरों रूट पर भारी संख्या में डग्गामार बसें संचालित हो रही है। जो नौसिखया और लापरवाह चालकों द्वारा फर्राटेदार रफ्तार भरने के लिए कुख्यात है। बृहस्पतिवार को सुबह चौसाना से डग्गामार बस शामली के लिए चली।

बस में सवार यात्रियों के मुताबिक जनपद सहारनपुर के कस्बा तीतरों से दो प्रवाईवेट डग्गामार बसों में एक दूसरे को पछाडने की प्रतिस्पर्धा शुरू हो गई। उसके बाद दोनों बस चालकों ने बस को तेज रफ्तार देने के साथ ही साईड न देने की निति अपनाते हुए बसों को लगातार रफ्तार देनी शुरू कर दी। दोनों बस चालकों में एक दूसरे से आगे निकलने की होड मच गई।

बताया जाता है कि इसी दौरान सामने से आ रही स्कूटी को बचाने की कोशिश में बस संख्या यूपी 19टी 6935 का बस चालक नियांत्रण खो बैठा और बस अनियंत्रित होकर सडक के नीचे गहरी खाई में जा गिरी। बस के खाई में गिरते ही जोरदार धमाका हुआ और बस में हाहाकार मच गया। बस में सवार लगभग सभी 35 यात्रियों को चोटे आई। घायलों में शामिल सुल्ताना, गलनाज, शाहिना, कर्मवीर, पूनम, अंगूरी, पहल सिंह, प्राची, तन्नू, गुलनाज, समरीन, आंचल, सायरा, मोनू और हरफूल आदि डेढ दर्जन यात्रियों को एम्बुलेंस द्वारा थानाभवन सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जबकि गम्भीर रूप से घायल जैतून, मंलगदास और सलौनी को चिकित्सको ने हायर सेंटर रैफर कर दिया ।

बस ड्राईवर मौका पाकर घटना स्थल से भाग गया। मौके पर पहुंची गढीपुख्ता पुलिस ने राहगीरों की मदद से घायलों को एम्बुलेंस द्वारा अस्पताल में भर्ती कराया। बस में फसे यात्रियों को बमुश्किल खीचकर बाहर निकाला जा सका।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय