Thursday, September 19, 2024

शिव भक्त भाइयों ने एक साथ निभाई शिव भक्ति और मातृ भक्ति, मां को कावड़ में बिठाकर पहुंचे शामली

शामली। जैसे-जैसे महाशिवरात्रि निकट आती जा रही है. वैसे ही जनपद की सड़कों पर शिवभक्त कावड़ियों की संख्या बढ़ती जा रही है। जहां जनपद की सड़कों पर आज दो अनोखे शिव भक्त कावड़िया देखने को मिलें। जो सावन माह में शिव भक्ति और मातृ भक्ति एक साथ निभाते हुए श्रवण कुमार की तरह अपनी माता को हरिद्वार से गंगाजल के साथ कावड़ में बिठा कर लाते दिखाई दिए। अपने बेटों की मातृ भक्ति से उनकी माता बेहद खुश नजर आई और अपने बेटों की जमकर प्रशंसा की. वहीं उक्त कावड़ को देखने के लिए लोगों का जमावड़ा लगा रहा।

दरअसल आपको बता दें गुरुवार को जनपद के कस्बा कैराना निवासी कलयुग के श्रवण कुमार दो भाई भीम और राम कुमार हरिद्वार करीब दर्जनों लीटर गंगाजल के साथ अपनी माता सुमो को कावड़ में बिठा कर जनपद शामली पहुंचे। जहां शिव भक्तों ने जानकारी देते हुए बताया कि वें पहली बार अपनी माता को कावड़ में बिठाकर हरिद्वार से गंगाजल के साथ आ रहे हैं जबकि इसके पीछे कोई मन्नत नहीं है। यह केवल अपनी मातृ भक्ति के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि हम ने बीती 3 तारीख को गंगाजल हरिद्वार से उठाया था. और महाशिवरात्रि तक हम अपने मंजिल कस्बा कैराना पहुंच कर अपनी माता के साथ भगवान आशुतोष का जलाभिषेक करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि हमें रास्ते में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई. खास तौर से उत्तर प्रदेश में सरकार द्वारा कावड़ियों के लिए बहुत अच्छे इंतजाम किए गए हैं. वही कावड़ियों की माँ ने कहां की मुझे अपने दोनों पुत्रों पर बहुत गर्व है और जिस तरह से मेरे पुत्र मुझे हरिद्वार से कावड़ में लेकर आए हैं. उसके लिए यह बहुत सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि जैसे आज-कल के दौर में बच्चे अपने माता-पिता से अभद्रता करते हैं, उन्हें मेरे पुत्रों से सीख लेनी चाहिए. इस दौरान मात्र भक्ति और शिव भक्ति से ओत प्रोत कावड़ को देखने के लिए शहर की सड़कों पर लोगों का तांता लगा रहा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय